हिमाचल के सोलन में बादल फटा, मलबे में कई गाड़ियां दबीं

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में बादल फटने से पूरे क्षेत्र में अफरातफरी मच गई।

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में बादल फटने की जानकारी सामने आई है। बादल फटने से पूरे क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। वहीं कई गाड़ियां मलबे में दब गईं। हादसे की सूचना पुलिस प्रशासन को दी गई, जिसके बाद प्रशासनिक टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से मलबे को हटाने का काम शुरू किया। यह हादसा बिलासपुर और सोलन की सीमा पर स्थित गतेड़ में हुआ। बादल फटते ही चारों और पानी ही पानी हो गया।

दिल्ली: जनकपुरी एचएचओ को साध्वी से मालिश कराना पड़ा महंगा, किया लाइन हाजिर

मलबे में चार गाड़ियां दबी

दरअसल, सोलन जिले की सीमा पर स्थित नम्होल-बहादुरपुर मार्ग से निकले लिंक रोड पर गतेड़ नामक जगह पड़ती है। यहां भारी बारिश के दौरान अचानक नाले में बाढ़ आ गई और तेज बहाव के साथ आए मलबे ने सड़क किनारे खड़ी की गई चार गाड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया। ये गाड़ियां बुरी तरह से मलबे में दफन हो गई। तभी स्थानीय लोगों ने इस हादसे की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी और मौके पर राहत कार्य शुरू किया। जानकारी के अनुसार यहां बड़ी मात्रा में इकट्ठा हुए मलबे को हटाने में लोगों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। वहीं प्रशासन ने आसपास रह रहे लोगों से भी एहतियातन सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है।

लड़कों के यौन शोषण की रोकथाम के लिए पॉस्को कानून में संशोधन, मेनका गांधी ने उठाई आवाज

वहीं पिछले दिनों बागेश्वर में बादल फटने का मामला सामने आया था। लेकिन इस हादसे में किसी तरह की कोई जन हानि की सूचना नहीं मिली थी। हालांकि डिजास्टर मैनेजमेंट ने हादसे में 50 से ज्यादा पशुओं के बहने की आशंका जताई थी। बता दें कि पिछले कई दिनों से देश के पहाड़ी इलाकों में बादल फटने की घटनाएं सामने आई हैं। जिससे लोग काफी परेशानी में हैं।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned