scriptCorona और Pollution से जंग के बीच केजरीवाल सरकार का ऐलान, दीपावली पर नहीं जलाए जाएंगे पटाखे | CM Arvind Kejriwal Ban on Bursting Crackers in Diwali at Delhi | Patrika News
विविध भारत

Corona और Pollution से जंग के बीच केजरीवाल सरकार का ऐलान, दीपावली पर नहीं जलाए जाएंगे पटाखे

CM Arvind Kejriwal ने Corona संकट और बढ़ते Air Pollution के बीच किया बड़ा ऐलान
दीपावली पर पटाखे जलाने पर लगाई रोक
बोले- पटाखे ना जलाकर दो करोड़ दिल्लीवासी पिछली बार की तरह साथ मनाएं दीपावली

नई दिल्लीNov 05, 2020 / 01:30 pm

धीरज शर्मा

Delhi CM Arvind Kejriwal

Delhi CM Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के बढ़ते खतरे के बीच दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस बार दिवाली पर राजधानी में पटाखे जलाने पर बैन का ऐलान किया है। आप सरकार के इस फैसले के बाद दिल्ली में पटाखे जलाने की इजाजत नहीं मिलेगी।
सीएम अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना और वायु प्रदूषण की समस्या का हवाला देते हुए कहा कि पूरी दिल्ली की दो करोड़ जनता एकसाथ दीपावली मनाएगी।

उन्होंने कहा, ‘जिस तरह हमने पिछले वर्ष दीपावली पर पटाखे नहीं जलाने का संकल्प लिया था और दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस में जुटकर दीपावली की खुशियां बांटी थीं। उसी तरह इस बार भी हम साथ मिलकर दिवाली मनाएंगे, लेकिन पटाखे नहीं जलाएंगे।’
केजरीवाल ने की अपील
केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि वे दिवाली पर बिलकुल भी पटाखे ना जलाएं। इससे वे ना सिर्फ अपने परिवार की बल्कि दूसरों जिंदगी के दुश्मन बन सकते हैं।

प्रदूषण और कोरोना पर जताई चिंता
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण और कोरोना के बढ़ते नए केसों को लेकर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि हम देख रहे हैं चारों तरफ आसमान भरा हुआ है। धुएं से और इसकी वजह से कोरोना की स्थिति और खराब हो रही है।
केजरीवाल ने कहा कि जिस तरह पिछली बार भी दिवाली पर पटाखे ना जलाने की सौगंध खाई थी। इस बार भी हम वैसा ही करेंगे।

दो करोड़ दिल्लीवासी साथ मनाएं दिवाली
मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर पटाखे जलाएंगे तो अपने ही बच्चों की जिंदगियों के साथ खेलेंगे, अपने ही परिवार की जिंदगी के साथ खेलेंगे। इसलिए इस बार हम पटाखे नहीं जलाएंगे और दो करोड़ दिल्लीवासी दिवाली एक साथ मनाएंगे।

Home / Miscellenous India / Corona और Pollution से जंग के बीच केजरीवाल सरकार का ऐलान, दीपावली पर नहीं जलाए जाएंगे पटाखे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो