scriptकिसानों के लिए कांग्रेस की कर्जमाफी के जवाब में BJP ने बिजली बिल किया माफ | Congress forgives loan to farmers, now Gujrat BJP forgive electricity bill of farmers | Patrika News
विविध भारत

किसानों के लिए कांग्रेस की कर्जमाफी के जवाब में BJP ने बिजली बिल किया माफ

गुजरात की भाजपा सरकार ने किसानों के हित में फैसला लेते हुए बिजली बिल माफ कर दिया है।

Dec 18, 2018 / 08:25 pm

Anil Kumar

किसानों के लिए कांग्रेस की कर्जमाफी के जवाब में BJP ने बिजली बिल किया माफ

किसानों के लिए कांग्रेस की कर्ज माफी के जवाब में BJP ने बिजली बिल किया माफ

अहमदाबाद। कांग्रेस ने अपने चुनावी वादे को पूरा करते हुए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सरकार बनते ही किसानों के कर्ज को माफ करने की घोषणा कर दी है। तो वहीं भाजपा को चुनावों में हार का एहसास हुआ तो किसानों के हित में एक बड़ी घोषणा की है। दरअसल गुजरात की भाजपा सरकार ने किसानों के हित में फैसला लेते हुए बिजली बिल माफ कर दिया है। हालांकि सरकार ने किसानों के कर्ज को माफ नहीं किया। बता दें कि गुजरात सरकार ने किसानों के करीब 650 करोड़ रुपए के बिजली के बिल माफ कर दिए हैं।

शहरों में लागू नहीं होगा यह नियम

आपको बता दें कि गुजरात सरकार का यह फैसला केवल ग्रामीण इलाकों के किसानों के लिए हैं। शहरों में रहने वाले किसानों को इसका फायदा नहीं मिलेगा। बता दें कि भाजपा ने यह फैसला ठीक जसदण विधानसभा के उपचुनाव के पहले लिया है। ताकि किसानों को अपने पक्ष में किया जा सके। सरकार के इस फैसले से करीब 6 लाख 22 हजार लोगों को फायदा मिलेगा। सरकार ने यह भी कहा है कि बिजली बिल न भर पाने के कारण काटे गए कनेक्शन को फिर से जोड़ा जाएगा।

बुलेट ट्रेन के लिए भूमि अधिग्रहण नियमों की अनदेखी, जानकार हैरान रह गए जापानी अधिकारी

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्ज माफ

आपको बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कांग्रेस ने वादा किया था कि उनकी सरकार बनने के 10 दिन के भीतर किसानों के कर्ज को माफ कर दिया जाएगा। इसी का अनुपालन करते हुए कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अगुवाई में किसानों के कर्जमाफी की घोषणा कर दी है। कांग्रेस कयास लगा रही है कि इसका फायदा आगामी आम चुनाव में मिलेगा। यही कारण है कि खुद को कांग्रेस से पीछ महसूस कर रही भाजपा ने गुजरात में किसानों के बिजली बिल को माफ कर यह संदेश देने की कोशिश की है कि भाजपा किसानों के साथ है।

Home / Miscellenous India / किसानों के लिए कांग्रेस की कर्जमाफी के जवाब में BJP ने बिजली बिल किया माफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो