scriptआलोक वर्मा की बहाली पर कांग्रेस का तंज, सुप्रीम कोर्ट के फैसले से सबक ले मोदी सरकार | Congress targets PM modi over Alok Verma restored as CBI Director | Patrika News
विविध भारत

आलोक वर्मा की बहाली पर कांग्रेस का तंज, सुप्रीम कोर्ट के फैसले से सबक ले मोदी सरकार

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने मंगलवार को सीबीआई के निदेशक पद पर आलोक वर्मा को बहाल करने के सर्वोच्च अदालत के फैसले को आंशिक जीत बताया।

Jan 08, 2019 / 12:34 pm

Mohit sharma

Mallikarun khadge

Video: मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान, ‘मोदी सरकार का आशीर्वाद है चौकसी और नीरव मोदी के ऊपर’

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़के ने कहा कि सीबीआई निदेश आलोक वर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला मोदी सरकार के लिए बड़ा सबक है। कांग्रेस नेता ने कहा कि हम सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हैं और किसी किसी व्यक्ति विशेष के विरोध में नहीं हैं। कांग्रेस नेता ने मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज अगर वो दबाव बनाने के लिए सीबीआई का इस्तेमाल करेंगे तो कल कोई और भी ऐसा ही करेगा और अगर ऐसा हुआ तो लोकतंत्र का क्या होगा?

 

https://twitter.com/ANI/status/1082513775503171584?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने मंगलवार को सीबीआई के निदेशक पद पर आलोक वर्मा को बहाल करने के सर्वोच्च अदालत के फैसले को आंशिक जीत बताया क्योंकि उन्हें (वर्मा) अभी उनकी पूर्ण शक्तियां नहीं दी गई हैं। भूषण ने फैसले के बाद अदालत के बाहर संवाददाताओं से कहा कि सर्वोच्च अदालत ने सीबीआई निदेशक के रूप में आलोक वर्मा की शक्तियां छीनने के सरकार और सीवीसी के फैसले को आज निरस्त कर दिया और आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक पद पर बहाल कर दिया।
गुजरात: कांग्रेस को झटका देने की तैयारी में अल्पेश, भाजपा में शामिल होने की अटकलें!

उन्होंने कहा कि लेकिन सीबीआई निदेशक के रूप में उनकी शक्तियां छीनने का आदेश रद्द करते हुए और उन्हें बहाल करने के बावजूद अदालत ने कहा है कि वह प्रधानमंत्री, नेता प्रतिपक्ष और मुख्य न्यायाधीश वाली सिलेक्ट कमिटी के पास मामला जाने और इस पर विचार करने तक किसी तरह के प्रमुख नीतिगत फैसले नहीं ले पाएंगे। इस मामले पर एनजीओ ‘कॉमन कॉज’ की ओर से याचिकाकर्ताओं में से भूषण एक थे।

Home / Miscellenous India / आलोक वर्मा की बहाली पर कांग्रेस का तंज, सुप्रीम कोर्ट के फैसले से सबक ले मोदी सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो