Punjab Municipal Election Results: कांग्रेस ने सभी नगर निगमों में जीत हासिल की, भाजपा की करारी हार

Highlights

  • भाजपा और शिअद का प्रदर्शन काफी खराब रहा है।
  • आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर और भाजपा चौथे नंबर पर है।

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ जारी प्रदर्शन के बीच पंजाब में निकाय चुनाव के नतीजे सामने आ रहे हैं। नतीजों में कांग्रेस को जहां बड़ी जीत हासिल हुई है, वहीं भाजपा और अकाली का सूपड़ा साफ हो गया है।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर BMC परेशान, आम जनता के बीच पहुंची मुंबई की मेयर

पंजाब निकाय चुनाव के नतीजों में कांग्रेस को बड़ी जीत हासिल हुई है। वहीं भाजपा और शिअद का प्रदर्शन काफी खराब दिख रहा है। अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ये चुनाव तय करेंगे कि किस पार्टी का प्रदर्शन आगे बेहतर होगा।

पंजाब में अभी तक जो चुनावी नतीजे सामने आए हैं, उसमें कांग्रेस पहले नंबर पर,अकाली दल दूसरे नंबर पर, आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर और भाजपा चौथे नंबर पर है।

पंजाब में स्थानीय निकायों के चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल हो चुकी है। पार्टी ने अब तक 7 नगर निगमों में जीत हासिल की है। 109 नगर परिषदों में 63 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। अकाली दल आठ और आम आदमी पार्टी दो सीटों पर जीती है।

2832 निर्दलीय चुनाव लड़ रहे

2302 वार्डों के लिए कुल 9,222 उम्मीदवार मैदान में डटें हैं। पहली बार चुनाव में 2832 निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं 2037 सत्ताधारी कांग्रेस के और 1569 अकाली दल के उम्मीदवार हैं। भाजपा के टिकट पर 1003, आप की ओर से 1606 और बसपा के 160 उम्मीदवार मैदान में हैं।

AAP BJP Congress
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned