scriptकोरोना वायरसः बिहार के छपरा में सामने आया पहला मामला, ICU में भर्ती छात्रा | Corona virus found in student admitted ICU at bihar return from china | Patrika News

कोरोना वायरसः बिहार के छपरा में सामने आया पहला मामला, ICU में भर्ती छात्रा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2020 12:14:57 pm

Coronavirus ने बिहार में भी दी दस्तक
China से लौटी छात्रा में दिखे शुरुआती लक्षण
पटना के अस्पताल में किया गया भर्ती

Corona Virus

कोरोना वायरस ने बिहार में भी दी दस्तक!

नई दिल्ली। चीन से निकला जानलेवा कोरोना वायरस ( Corona virus ) इन दिनों पूरी दुनिया को दहशत में डाले हुए है। भारत में इस वायरस ने लोगों को सकते में डाल दिया है। महाराष्ट्र, राजस्थान के बाद अब बिहार में भी इस वायरस से प्रभावित केस सामने आया है। कोरोना वायरस के लक्षण ( symptoms of corona virus ) मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि फिलहाल खतरा नहीं है।
दरअसल चीन के तेनजिंग प्रांत ( Tenzing Province of China ) से शिक्षा ग्रहण कर वापस लौटी एक छात्रा में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के लक्षण मिलने से सनसनी फैल गई है। छात्रा को एहतियातन देखरेख में रखा गया है।
निर्भया केस में ब्रिटिश महिला का बड़ा बयान, मां को लेकर खोला बहुत बड़ा राज

https://twitter.com/hashtag/Coronavirus?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
फिलहाल दिक्कत नहीं

स्वास्थ्य विभाग की मानें तो फिलहाल छात्रा पूरी तरह सुरक्षित है, लेकिन कुछ जरूरी जांचों के साथ उसे चिकित्सकों की देखरेख में रखा गया है। छात्रा की विस्तृत जांच के लिए पटना के पीएमसीएएच ले जाया जा रहा है।
संक्रमण के चलते लौटी घर
बिहार के छपरा निवासी यह छात्रा चीन के तेनजिंग प्रांत में रिसर्च की पढ़ाई कर रही है। कोरोना वायरस के संक्रमण की कबरों के बीच वो भारत लौट आई है।
घर आते ही आने लगा बुखार
कोलकाता में विमान से उतरने के बाद छात्रा छपरा पहुंची जहां उसे हल्का बुखार महसूस हुआ, जिसके बाद चिकित्सकों के जानकारी में यह बात आई और उसे छपरा सदर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया।
उधर..छात्रा की जांच करने वाले सिविल सर्जन माधवेश्वर ने बताया की छात्रा को फिलहाल देखरेख में रखा गया है। छपरा में उचित जांच व्यवस्था नहीं है इसलिए उसे सोमवार को पटना के पीएचसीएच भेजा गया है।
आपको बता दें कि कोरोना वायरस ने अमरीका सहित एक दर्जन देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। दुनिया के सभी देश इससे निपटने की कोशिश में लगे हुए हैं।

चीन में अब तक 80 मौत
चीन में कोरोना वायरस की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या अब तक 80 हो गई है। जबकि वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2300 के करीब पहुंच गई है। हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान 1.1 करोड़ आबादी वाला शहर है और संक्रमण का मुख्य केंद्र है।
https://twitter.com/hashtag/Coronarvirus?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें कि इससे पहले राजस्थान के जयपुर में एक मामला सामने आ चुका है। जबकि महाराष्ट्र के मुंबई में दो केस अब तक सामने आए हैं।

वहीं ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में भी चीन से लौटने वाले यात्रियों की सघन जांच की जा रही है। एयरपोर्ट पर ही सभी यात्रियों को चैकिंग के बाद ही जाने दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो