scriptतेजी से बढ़ रहे Coronavirus cases in India, दो दिन में पीछे छूट सकता है Italy | Coronavirus cases in India likely to overtake Italy in 2 days as COVID-19 infection rate is high | Patrika News
विविध भारत

तेजी से बढ़ रहे Coronavirus cases in India, दो दिन में पीछे छूट सकता है Italy

भारत में COVID-19 Infection की मौजूदा दर के लिहाज से संभावना।
अच्छी बात यह है कि मौत के मामले में भारत का रिकॉर्ड है बेहतर।
Coronavirus से सबसे प्रभावित दुनिया का सातवां देश बना India

नई दिल्लीJun 05, 2020 / 10:31 am

अमित कुमार बाजपेयी

India to overtake Italy in total number of covid-19 cases

India to overtake Italy in total number of covid-19 cases

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस ( Coronavirus Cases in India ) मामलों की संख्या में रोजाना तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। पिछले कुछ दिनों में जब से सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन ( COVID-19 Lockdown in India ) में छूट की घोषणा की है, मामलों की संख्या रिकॉर्ड तेजी से बढ़ती जा रही है। इस रफ्तार से बढ़ते मामले आने वाले दो दिनों में ही इटली ( Italy ) को ही कुल केस ( coronavirus s ) में पीछे छोड़ देंगे।
Unlock 1.0 में मंदिर-मस्जिद जैसे धार्मिक स्थलों को खोलने पर गृह मंत्रालय सख्त, जारी की कड़ी गाइडलाइंस

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ( MoHFW ) के मुताबिक गुरुवार को भारत में COVID-19 के 9,304 नए मामले सामने आए। यह अब तक एक दिन में सबसे तेजी से बढ़े मामले हैं। इसके साथ ही देश में कुल मामलों की संख्या अब 2 लाख 16 हजार 919 पहुंच चुकी है।
यह दर जारी रहने पर कोरोना वायरस से सबसे बुरी तरह से प्रभावित देश इटली के आंकड़ों को पार करने में भारत ( India ) को दो दिन ही लगेंगे। इटली में वर्तमान में कोरोना वायरस के 2 लाख 33 हजार 836 मामले हैं। यदि भारत में इसी दर से मामले बढ़ते रहे, तो वह इस संख्या में 18,000 अन्य नए मामले जोड़ देगा और इनकी कुल संख्या 2,34,919 हो जाएगी।
https://twitter.com/hashtag/COVID%E3%83%BC19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
हालांकि कोरोना वायरस से होने वाली मौतों के मामले में भारत का रिकॉर्ड काफी बेहतर है। भारत में मरने वालों की संख्या इटली से पांच गुना कम है।

भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या गुरुवार को 2.17 लाख तक पहुंच गई, जिसमें पिछले 24 घंटों (बुधवार और गुरुवार के बीच) में अब तक के एक दिन में सर्वाधिक 9,304 नए मामले रिकॉर्ड किए गए। इसके साथ ही कई राज्यों में भी एक दिन में सबसे ज्यादा मामले देखने को मिले। बीते 24 घंटे में 260 लोगों की मौतों के साथ ही इस महामारी से मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 6,075 हो गई है।
वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी, इस बार कोरोना वायरस महामारी के बीच मानसून लाने वाला है बड़ी परेशानी

अमरीका, ब्राजील, रूस, ब्रिटेन, स्पेन और इटली के बाद भारत वर्तमान में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित सातवां देश है। इस महामारी से होने वाली मौत के मामले में भारत वर्तमान में 12 वें स्थान पर है, जबकि मरीजों की रिकवरी के मामले में आठवें स्थान पर है। हालांकि, एक्टिव केस के मामले और अब तक किए गए परीक्षणों की संख्या को लेकर भी भारत शीर्ष पांच देशों में शामिल है।

Home / Miscellenous India / तेजी से बढ़ रहे Coronavirus cases in India, दो दिन में पीछे छूट सकता है Italy

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो