scriptLockdown: कोरोना पर काबू पाने से पहले शुरू नहीं होगी यात्री उड़ानें: हरदीप सिंह पुरी | coronavirus flights service will start after covid is under control | Patrika News
विविध भारत

Lockdown: कोरोना पर काबू पाने से पहले शुरू नहीं होगी यात्री उड़ानें: हरदीप सिंह पुरी

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह ( Civil Aviation Minister Hardeep Singh) ने सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है।
लॉकडाउन ( COVID-19 lockdown ) के चलते रेलवे ( Railway ) और विमान ( flights ) सेवाओं पर भी पाबंदी लगाई गई है।
उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने साफ-साफ कहा है कि जब तक कोरोना पर काबू नहीं पाया जाता है, तब तक विमान सेवा शुरू नहीं कर सकते हैं।
नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह ने कहा कि हो सकता है इसमें वक्त लगें।

नई दिल्लीApr 09, 2020 / 11:07 am

Naveen

coronavirus flights service will start after covid is under control

नई दिल्ली।
कोरोना वायरस ( coronavirus ) के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन ( lockdown ) किया हुआ है। लॉकडाउन ( COVID-19 lockdown ) के चलते आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद है। रेलवे ( Railway ) और विमान ( flights ) सेवाओं पर भी पाबंदी लगाई गई है। अब 14 अप्रैल के बाद यात्री उड़ानें शुरू होगी या नहीं इसे लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। लेकिन, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह ( Civil Aviation Minister Hardeep Singh) ने इन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है। उन्होंने कहा है कि कोरोना पर काबू पाने के बाद ही विमान सेवा करना संभव होगा।

Lockdown Impact : रेलवे के नए नियम, बुकिंग कराने पर नहीं मिलेगी मिडिल बर्थ!

बता दें कि कोरोना ( Coronavirus in india ) के चलते एयर इंडिया ( Air India ) ने पहले ही 30 अप्रैल तक बुकिंग बंद कर दी थी। इसके अलावा हीं इंडिगो ने भी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइटों पर 30 अप्रैल तक रोक लगा दी थी। अब यात्री उड़ानों को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने साफ-साफ कहा है कि जब तक कोरोना पर काबू नहीं पाया जाता, तब तक विमान सेवा शुरू नहीं कर सकते हैं। उन्होंने ट्वीटर के जरिए ये जानकारी दी है। उन्होंने कहा, हमें एक बार यह भरोसा हो जाए कि कोरोना वायरस संक्रमण नियंत्रण में आ गया है, तभी भारत में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर से प्रतिबंध हटेगा।

‘फॉल्स निगेटिव’ कोरोना संक्रमित मिलने से भारत की मुश्किलें बढ़ी, दुनिया में अब तक 30 फीसदी ऐसे मरीज

 

https://twitter.com/hashtag/IndiaFightsCOVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

अभी लगेगा वक्त
नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह ने कहा कि हो सकता है इसमें वक्त लगें। उनका इशारा है कि 14 अप्रैल के बाद भी विमान सेवा शुरू नहीं होगी उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के चलते देश में सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें प्रभावित हुई हैं। इससे लोगों को भी काफी परेशानी हो रही है।

भारत में नहीं थम रहा आंकड़ा ( COVID-19 In India )
भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 5 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके है। 14 अप्रैल तक देशभर में लॉकडाउन लागू किया हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, केन्द्र सरकार मौजूदा हालातों को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारी कर रही है।

Home / Miscellenous India / Lockdown: कोरोना पर काबू पाने से पहले शुरू नहीं होगी यात्री उड़ानें: हरदीप सिंह पुरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो