scriptCoronavirus: फिर बढ़ा लॉकडाउन, मुंबई-पुणे समेत इन शहरों में 31 मई तक सबकुछ बंद | coronavirus lockdown extended in maharashtra mumbai pune till 31 may | Patrika News
विविध भारत

Coronavirus: फिर बढ़ा लॉकडाउन, मुंबई-पुणे समेत इन शहरों में 31 मई तक सबकुछ बंद

-Coronavirus: कोरोना वायरस के कारण महाराष्ट्र ( Coronavirus in Maharashtra ) सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। बिगड़ते हालातों को देखते हुए राज्य सरकार ने मुंबई समेत कई शहरों में लॉकडाउन ( Lockdown Extended in Maharashtra till 31 May ) को 31 मई तक बढ़ा दिया है।- मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ( CM Uddhav Thackeray ) ने 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है। -बता दें कि 17 मई तक लॉकडाउन का तीसरा चरण जारी रहेगा। इसके बाद 18 मई से लॉकडाउन 4 ( Lockdown 4.0 ) लागू होगा।

नई दिल्लीMay 15, 2020 / 03:13 pm

Naveen

coronavirus lockdown extended in maharashtra mumbai pune till 31 may

नई दिल्ली।
देश में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना वायरस ( coronavirus ) का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इस समय कोरोना वायरस के कारण महाराष्ट्र ( Coronavirus in Maharashtra ) सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना वायरस के 1000 से ज्यादा नए मामले सामने आए। अब तक संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 27000 के पार पहुंच चुका है।

बिगड़ते हालातों को देखते हुए राज्य सरकार ने मुंबई समेत कई शहरों में लॉकडाउन ( Lockdown Extended in Maharashtra till 31 May ) को 31 मई तक बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ( CM Uddhav Thackeray ) ने कोरोना के सबसे बड़े हॉटस्पॉट मुंबई, पुणे, औरंगाबाद, मालेगांव और सोलापुर में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है। इसकी बड़ी वजह है कि इन इलाकों में हालात बेकाबू होते जा रहे है। ऐसे में अब 31 मई तक इन इलाकों में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा।

अब शुरू होगी टैक्सी, बस और हवाई सेवाएं, 18 मई से Lockdown 4 में जिंदगी होगी थोड़ी आसान

coronavirus lockdown extended in maharashtra mumbai pune till 31 may

महाराष्ट्र में टूटे सारे रिकॉर्ड ( Coronavirus Outbreak )
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ( Covid-19 ) का संक्रमण बड़े पैमाने पर फैल रहा है। स्थिति ये है कि कोरोना की वजह से हर 2 दिन में 100 लोगों की मौत हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक राज्य में अब तक कोरोना के 27524 केस सामने आ चुके हैं। जबकि, मृतकों की संख्या एक हजार से भी ज्यादा हो चुकी है। गुरुवार को मुंबई, पुणे, औरंगाबाद, मालेगांव और सोलापुर में कोरोना के मामलों ने रिकॉर्ड तोड़ दिया। यहां 1602 नए केस आए, जो एक दिन में अब तक सबसे ज्यादा मामले है। एक दिन में मरने वालों की संख्या में 44 का इजाफा हुआ है। इसके साथ ही मृतकों की संख्या 1019 हो चुकी है।

अब चाय, रेस्टोरेंट, मिठाई, कपड़े की दुकान खुलेंगी, 18 मई से इन छूट के साथ लागू होगा Lockdown 4

coronavirus lockdown extended in maharashtra mumbai pune till 31 may

मुंबई में एक दिन में 25 की मौत ( Coronavirus in Mumbai )
कोरोना का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट मुंबई में एक दिन में 25 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा 10 नवी मुंबई, 5 पुणे, 2 औरंगाबाद और एक-एक पनवेल और कल्याण में मरे हैं। मुंबई में अभी कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 16,500 तक पहुंच चुकी है।

कोरोना का एपिसेंटर बना महाराष्ट्र ( Lockdown Extended Till 31 May )
देश में इस समय महाराष्ट्र कोरोना का एपिसेंटर बना हुआ है। महाराष्ट्र के उद्योग मंत्रा सुभाष देसाई के मुताबिक कोरोना वायरस के बढ़ने मामलों को देखते हुए मुंबई, पुणे, सोलापुर, औरंगाबाद और नाशिक जिले के मालेगांव में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है।

इसको लेकर राज्य सरकार केंद्र को लिखित में जानकारी देगी। बता दें कि इन शहरों में पाबंदियों को और सख्त करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे गुरुवार को बैठक भी की थी। इन इलाकों में आश्यक सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रखा जाएगा।

coronavirus lockdown extended in maharashtra mumbai pune till 31 may

देश में बढ़ा कोरोना का ग्राफ
देशभर में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। अब तक 81970 में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। वहीं, 2649 लोगों की मौत हो गई। राहत की बात है कि 27919 लोग कोरोना से ठीक भी हुए है। बता दें कि 17 मई तक लॉकडाउन का तीसरा चरण जारी रहेगा। इसके बाद 18 मई से लॉकडाउन 4 ( Lockdown 4.0 ) लागू होगा।

Home / Miscellenous India / Coronavirus: फिर बढ़ा लॉकडाउन, मुंबई-पुणे समेत इन शहरों में 31 मई तक सबकुछ बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो