scriptकोरोना का खौफ! मुंबई के इस मशहूर स्टेडियम को ही बना दिया क्वारनटीन सेंटर | ( Coronavirus: Mumbai NSCI Stadium converted into Quarantine Center | Patrika News
विविध भारत

कोरोना का खौफ! मुंबई के इस मशहूर स्टेडियम को ही बना दिया क्वारनटीन सेंटर

महाराष्ट्र में गुरुवार को संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कर कुल 1297 हो गई
सरकार ने वर्ली के NSCI डोम को एक बड़े क्वारंटीन सेंटर में तब्दील कर दिया

नई दिल्लीApr 09, 2020 / 08:46 pm

Mohit sharma

कोरोना का खौफ! मुंबई के इस मशहूर स्टेडियम को ही बना दिया क्वारनटीन सेंटर

कोरोना का खौफ! मुंबई के इस मशहूर स्टेडियम को ही बना दिया क्वारनटीन सेंटर

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( coronavirus ) दिन प्रतिदिन अपना पैर पसारता जा रहा है। महाराष्ट्र में गुरुवार को संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कर कुल 1297 हो गई है।

वहीं, केंद्र सरकार के साथ महाराष्ट्र सरकार ( Government of Maharashtra) भी कोरोना ( Coronavirus in India ) को हराने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

इस बीच हालात को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने वर्ली के नेशनल स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया ( NSCI ) डोम को एक बड़े क्वारंटीन सेंटर ( Quarantine Center ) में तब्दील कर दिया है।

इस NSCI स्टेडियम में करीब हजारों बेड की व्यवस्था की गई है।

कोराना के मरीजों को नहीं होगी सांस लेने में दिक्कत, भारतीय वैज्ञानिकों ने बनाई खास डिवाइस

 

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

बुधवार से अब तक कोरोनावायरस संक्रमण के 540 नए मामले आए और 17 मौतें हुई हैं, वहीं कोरोनावायरस विशेषज्ञों की 10 टीमों को 9 राज्यों में भेजा गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव, लव अग्रवाल ने कहा कि 473 लोग ठीक हो चुके हैं। नए मामलों और मौतों के साथ, भारत में पुष्टि किए गए मामलों की कुल संख्या 5,734 है, जबकि 166 लोग घातक वायरल संक्रमण के कारण दम तोड़ चुके हैं।

आपको बता दें कि बुधवार को राज्य में 117 नए मामले सामने आए थे। इनमें 72 अकेले मुंबई से थे। यहां गौर करने वाली बात यह है कि महाराष्ट्र में कुल कोरोना मरीजों के 90 प्रतिशत मामले मुंबई, पुणे और ठाणे से हैं।

कोविड—19: धारावी में कोरोना से तीसरी मौत, संक्रमित लोगों की संख्या हुई 14

b_1.png

कोरोना से पैदा हुई गंभीर स्थिति के देखते हुए बीएमसी ने मुंबई में अब मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलना अनिवार्य कर दिया है।

महाराष्ट्र सरकार की सख्ती का एक कारण यह भी है कि यहां बुधवार को महाराष्ट्र की मृत्यु दर 6.3 फीसदी रही। आपको बता दें कि यहां एक दिन में सबसे ज्यादा 18 कोरोना मरीजों की मौत हुई।

Home / Miscellenous India / कोरोना का खौफ! मुंबई के इस मशहूर स्टेडियम को ही बना दिया क्वारनटीन सेंटर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो