scriptCoronavirus : दिल्ली के 141 नए पॉजिटिव मामलों में 129 का कनेक्शन तबलीगी जमात से, 3 राज्यों से आए सबसे ज्यादा केस | Coronavirus: out of 141 new positive cases in Delhi 129 have connection with Tabligi Jamaat | Patrika News
विविध भारत

Coronavirus : दिल्ली के 141 नए पॉजिटिव मामलों में 129 का कनेक्शन तबलीगी जमात से, 3 राज्यों से आए सबसे ज्यादा केस

गुरुवार को सामने आए नए मरीजों में अधिकांश का कनेक्शन तबलीगी जमात से
मध्य प्रदेश, असम, मणिपुर और अरुणाचल के नए मामलों का संबंध इसी संगठन से
पिछले 3 दिनों में दक्षिण के राज्यों में कोरोना के मरीजों की संख्या में भारी इजाफा

नई दिल्लीApr 03, 2020 / 09:10 am

Dhirendra

markaj.jpg
नई दिल्ली। दिल्ली में हुए तबलीगी जमात ( Tablighi Jamaat ) के कार्यक्रम की वजह से देशभर में कोरोना मरीजों ( Corona Patient ) की संख्या में लगातार तीसरे दिन भी बढ़ोतरी जारी रही। गुरुवार को सबसे ज्यादा कोरोना के मामलों की पुष्टि दिल्ली, महाराष्ट्र और तमिलनाडु में हुई है। दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 293 हो गई है। इसमें मरकज निजामुद्दीन से जुड़े 182 लोग हैं। पिछले 24 घंटों में 141 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिनमें से मरकज निजामुद्दीन के 129 पॉजिटिव मामले हैं।
इसी तरह दिल्ली के कुल 4 मृतकों में से 2 मरकज़ निज़ामुद्दीन से हैं। महाराष्ट्र से गुरुवार को 88 मामले सामने आए। इन मामलों में से 8 का कनेक्शन तबलीगी जमात से होने की सूचना है।
DRDO ने बनाया बायो सूट, कोरोना मरीजों के इलाज में जुटे डॉक्टरों के लिए माना जा रहा है जरूरी

दक्षिण के राज्यों तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में सामने आए कोरोना पीड़ितों में कम से कम 143 तबलीगी कार्यक्रम में शामिल हुए लोग या उनके संपर्क में आए लोग हैं। तमिलनाडु के 75 नए मामलों में से 74, तेलंगाना के 27 नए मामलों में 26 और कर्नाटक के 14 नए मामलों में से 11 का तबलीगी से लिंक मिला है। आंध्र प्रदेश में तो सभी 32 नए केस तबलीगी जमात से ही जुड़े बताए जा रहे हैं।
जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश, असम, मणिपुर और अरुणाचल में कन्फर्म हुए कोरोना के सभी नए मामले इसी संगठन से जुड़े हैं। मध्य प्रदेश में 5, असम में 3, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में 1-1 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। राजस्थान के 13 ताजा मामलों में 3, यूपी के 10 नए पीड़ितों में 2 और महाराष्ट्र के 88 में कम से कम 8 पीड़ितों का तबलीगी जमात से कनेक्शन सामने आया है।
PM मोदी ने की मुख्यमंत्रियों से बात, राज्य सरकारों ने केंद्र से पूछा – क्या लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है?

तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कोरोना पीड़ितों की संख्या में पिछले 3 दिनों में कई गुना बढ़ोतरी दर्ज की गई है। केवल आंध्र में ही कोरोना के मामले पिछले 2 दिनों में तीन गुना बढ़ गए हैं। आंध्र प्रदेश के एक नोडल अधिकारी श्रीकांत कहते हैं कि हमने दिल्ली से लौटने वाले 758 लोगों का टेस्ट किया, जिसमें से 91 लोग कोरना पॉजिटिव मिले हैं। यह राज्य से मरकज में गए लोगों की कुल संख्या का 16 फीसदी है। हमारे पास इस कार्यक्रम में हिस्सा ले चुके सभी लोगों की जानकारी है। जिलों के अधिकारियों को उनको ट्रेस करने को कहा गया है।

Home / Miscellenous India / Coronavirus : दिल्ली के 141 नए पॉजिटिव मामलों में 129 का कनेक्शन तबलीगी जमात से, 3 राज्यों से आए सबसे ज्यादा केस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो