scriptCorornavirus: वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की एडवाइजरी, भारत आने के 28 दिन बाद दर्शन के लिए आए विदेशी श्रद्धालु | Corornavirus Mata Vaishno Devi Shrine Board issued advisory | Patrika News
विविध भारत

Corornavirus: वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की एडवाइजरी, भारत आने के 28 दिन बाद दर्शन के लिए आए विदेशी श्रद्धालु

विदेशी श्रद्धालु भारत में उतरने के 28 दिन के बाद ही दर्शन करने आए
देश के अन्य राज्यों से आने वाले श्रद्धालु के लिए भी जारी की गई है एडवाइजरी
खांसी, बुखार और सांस लेने में दिक्कत होने पर कार्यक्रम स्थगित कर दे

नई दिल्लीMar 16, 2020 / 11:22 am

Shivani Singh

vaishno-devi

,,

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का असर अब आस्था पर भी दिखने लगा है। कोरोना को लेकर वैष्णो देवी (Vaishno Devi) तीर्थ का प्रबंधन करने वाले श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (SMVDSB ) ने रविवार को एडवाइजरी जारी की है।

यह भी पढ़ें

ICMR महानिदेशक की चेतावनी, कोरोना को कंट्रोल करने के लिए भारत के पास 30 दिन

श्राइन बोर्ड की एडवाइजरी के मुताबिक जो प्रवासी भारतीय या विदेशी माता के दर्शनों के लिए आना चाहते हैं वह कम से कम भारत में उतरने के 28 दिन के बाद ही दर्शन के लिए आए। वहीं देश के अन्य हिस्सों से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भी एडवाइजरी जारी की गई है।

वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने देश के अन्य राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं से कहा है कि उन्हें करोना वायरस ( Coronavirus in India ) के लक्षण जैसे खांसी तेज बुखार और सांस लेने में कोई दिक्कत आ रही है तो वह अपने इस कार्यक्रम को स्थगित कर दें। वे कोरोना वायरस के खत्म होने तक का इंतजार करें और फिर ही दर्शन के लिए यहां आएं।

2017_8image_13_40_049984000sss-ll.jpg

श्राइन बोर्ड ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाने लिए एहतियातन कई कदम उठाए गए हैं। मंदिर प्रशासन कटरा से मां के भवन तक के रास्ते में लगे ऑडियो प्रणाली से कोरोना वायरस ( Coronavirus ) को लेकर जागरूकता फैलाने का काम कर रहा। बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि इसके अलावा प्रत्येक यात्री की ताराकोट, बाणगंगा और हैलीपैड पर जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें

आस्था पर Coronavirus का असर, VHP ने टालीं श्रीराम महोत्सव में निकलने वाली बड़ी

SMVDSB के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश कुमार ने बताया कि कटरा रेलवे स्टेशन, हैलीपैड, निहारिका परिसर में मौजूद पूछताछ और आरक्षण केंद्र पर विशेष डेस्क बनाया गया है। इस डेस्स पर कोरोना वायरस प्रभावित देशों के श्रद्धालु को एक फॉर्म के जरिये अपनी विस्तृत जानकारी देनी होगी।

Home / Miscellenous India / Corornavirus: वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की एडवाइजरी, भारत आने के 28 दिन बाद दर्शन के लिए आए विदेशी श्रद्धालु

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो