scriptपुलवामा शहीदों को देश का अंतिम सलाम, केंद्रीय मंत्री और सांसद होंगे शामिल | Country last rites to Pulwama terror attack martyrs | Patrika News
विविध भारत

पुलवामा शहीदों को देश का अंतिम सलाम, केंद्रीय मंत्री और सांसद होंगे शामिल

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को आतंकवादी हमले में शहीद हुए अर्धसैनिक बलों (सीआरपीएफ) के 49 जवानों में से 40 जवानों के पार्थिव शरीर शुक्रवार शाम नई दिल्ली लाए गए।

Feb 16, 2019 / 08:37 am

Mohit sharma

news

पुलवामा शहीदों को देश का अंतिम सलाम, केंद्रीय मंत्री और सांसद होंगे शामिल

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को आतंकवादी हमले में शहीद हुए अर्धसैनिक बलों (सीआरपीएफ) के 49 जवानों में से 40 जवानों के पार्थिव शरीर शुक्रवार शाम नई दिल्ली लाए गए। पार्थिव शरीरों को श्रीनगर से विशेष विमान द्वारा पालम एयरबेस लाया गया था। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने उन्हें सलामी दी। इसके बाद आज शहीदों के पार्थिव शरीर उनके पैतृक आवास पहुंच रहे हैं, जहां उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी। वहीं, पुलवामा में शहादत देने वाले 40 जवानों को पूरा देश सलाम कर रहा है। देशवासियों मे घटना को लेकर भारी आक्रोश है।

पुलवामा अटैक पर सरकार ने लिया एक्शन, पुलिस ने 7 को हिरासत में लेकर शुरू की पूछताछ

शहीदों की संख्या बढ़कर हो गई 49

जानकारी के अनुसार पुलवामा शहीदों के अंतिम संस्कार में केंद्रीय मंत्री और सांसदों समेत अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेता शामिल होंगे। वहीं, गुरुवार को हुए इस आत्मघाती हमले में 4 और जवानों की शुक्रवार को मौत होने के बाद शहीदों की संख्या बढ़कर 49 हो गई। जबकि अन्य 34 जवानों का यहां एक सैनिक अस्पताल में इलाज चल रहा है। एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार को पुलवामा में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर सीआरपीएफ के काफिले में जिस बस पर विस्फोटकों से भरी गाड़ी ने टक्कर मारी थी, ये जवान उससे पीछे चल रहे वाहन पर सवार थे।

खुलासा: पुलवामा आतंकी हमले से 2 दिन पहले ही जैश ने दी थी धमकी, ट्विटर पर अपलोड किया था वीडियो

हमलावर की पहचान आदिल अहमद के रूप में की गई

वहीं, हमलावर की पहचान आदिल अहमद के रूप में की गई है। आदिल पुलवामा के काकापुरा इलाके का रहने वाला है। आदिल पिछले साल फरवरी में ही जैश का सदस्य बना था। पुलिस जांच में सामने आया है कि इस आतंकी हमले की योजना दक्षिण कश्मीर के त्राल इलाके के मिदूरा में बनाई गई थी।

Hindi News/ Miscellenous India / पुलवामा शहीदों को देश का अंतिम सलाम, केंद्रीय मंत्री और सांसद होंगे शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो