scriptकेजरीवाल सरकार ने RT-PCR Test के दाम घटाए, अब देने होंगे 300-700 रुपये | Delhi: Arvind Kejriwal Government Reduced RTPCR-Test Rate, Now We Have To Have Pay Rs 300-700 | Patrika News
विविध भारत

केजरीवाल सरकार ने RT-PCR Test के दाम घटाए, अब देने होंगे 300-700 रुपये

केजरीवाल सरकार ने कोरोना जांच की दर घटाने की घोषणा करते हुए निजी अस्पतालों के लिए नई दरें लागू करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि अब से राष्ट्रीय राजधानी के सभी निजी अस्पतालों और पैथोलॉजी लैब में RTPCR टेस्ट (RTPCR- Test) नई दरों के अनुसार किया जाएगा।

नई दिल्लीAug 04, 2021 / 09:12 pm

Anil Kumar

covid-19_test.jpg

Delhi: Arvind Kejriwal Government Reduced RTPCR-Test Rate, Now We Have To Have Pay Rs 300-700

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से निपटने के लिए वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है और तेजी के साथ उसे बढ़ाया जा रहा है। साथ ही टेस्टिंग पर भी अधिक जोर दिया जा रहा है। लेकिन केविड टेस्ट के दाम अधिक होने की वजह से लोग टेस्टिंग कराने से कतराते हैं। अब दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए बुधवार को टेस्टिंग के दाम घटाने का ऐलान किया है।

केजरीवाल सरकार ने कोरोना जांच की दर घटाने की घोषणा करते हुए निजी अस्पतालों के लिए नई दरें लागू करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि अब से राष्ट्रीय राजधानी के सभी निजी अस्पतालों और पैथोलॉजी लैब में RT-PCR टेस्ट (RT-PCR Test) नई दरों के अनुसार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें
-

कोरोना वायरस का पता लगाने में नई RT-PCR किट 97.3% प्रभावी, जानिए इससे जुड़ी बड़ी बातें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में अब निजी अस्पतालों के लिए RT-PCR टेस्ट के लिए नई दरें लागू की गई हैं।

https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1422895465650028549?ref_src=twsrc%5Etfw

मात्र इतने रुपये में होगी जांच

केजरीवाल सरकार की ओर से किए गए घोषणा के अनुसार, दिल्ली में अब निजी अस्पतालों में कोविड जांच के लिए 300 रुपये से लेकर 700 रुपये तक चुकाने पड़ सकते हैं। यदि आप चाहते हैं कि आपका सैंपल टेस्ट आपके घर से क्लेक्शन किया जाए तो इसके लिए आपको 700 रुपये (पहले 1200 रुपये) देने होंगे। वहीं प्राइवेट लैब और अस्पतालों में जांच के लिए 500 (पहले 800 रुपये) रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इसके अलावा केजरीवाल सरकार ने रैपिड एंटीजन टेस्ट (RAT) के लिए 300 रुपये तय किए हैं।

यह भी पढ़ें
-

क्या RT-PCR टेस्ट में निगेटिव रिपोर्ट का कारण म्यूटेंट है? विशेषज्ञ ने दिया सटीक जवाब

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड के नए वेरिएंट डेल्टा प्लस की जांच भी शुरू हो गई है। कुच दिन पहले ही केंद्र सरकरा ने अस्पतालों को इसके सैंपल भेजे थे। अब केजरीवाल सरकार ने कोविड जांच की दरों को घटा दिया है।

सरकारी अस्पतालों में फ्री होगी जांच

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में कोविड टेस्ट मुफ्त में किया जाएगा। एलएनजेपी समेत दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों में पहले से ही कोविड टेस्ट मुफ्त में किए जा रहे हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x835trt

Home / Miscellenous India / केजरीवाल सरकार ने RT-PCR Test के दाम घटाए, अब देने होंगे 300-700 रुपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो