scriptदिल्ली: CM केजरीवाल से मिले किसान नेता, लापता प्रदर्शनकारियों को तलाशने की मांग | Delhi: Farmer leaders meet CM Kejriwal, demands to find missing protesters | Patrika News
विविध भारत

दिल्ली: CM केजरीवाल से मिले किसान नेता, लापता प्रदर्शनकारियों को तलाशने की मांग

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है
किसानों में ट्रैक्टर परेड के दौरान गुम हुए किसानों को लेकर रोष है
किसान नेताओं ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की

Feb 02, 2021 / 11:07 pm

Mohit sharma

दिल्ली: CM केजरीवाल से मिले किसान नेता, लापता प्रदर्शनकारियों को तलाशने की मांग

दिल्ली: CM केजरीवाल से मिले किसान नेता, लापता प्रदर्शनकारियों को तलाशने की मांग

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच आंदोलकारी किसानों में दिल्ली गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान गुम हुए किसानों को लेकर काफी रोष है। जिसके चलते किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे लगभग 40 किसान यूनियनों के संगठन संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसान नेताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से मुलाकात की। आपको बता दें कि ट्रैक्टर रैली के दौरान भड़की हिंसा ने बड़ा रूप ले लिया था, जिसमें कम से कम 400 पुलिसकर्मी गंभीर रूप घायल हो गए थे। सोशल मीडिया पर हिंसा से जुड़ी किसानों द्वारा पुलिसकर्मियों पर ट्रैक्टर चढ़ाने और बैरिकेडिंग तोडऩे के प्रयास जैसी तमाम तस्वीरें वायरल हुईं।

Samyukt Kisan Morcha का ऐलान- किसानों का उत्पीडऩ रुकने तक सरकार से कोई बातचीत नहीं

उपद्रव को सरकार की साजिश करार दिया

इस दौरान लाल किले में घुसे कई तथाकथित किसानों ने अपना धार्मिक झंडा भी फहराया। हालांकि किसान यूनियनों ने इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए उपद्रव को सरकार की साजिश करार दिया। लेकिन दिल्ली पुलिस ने सीधे-सीधे किसानों पर ट्रैक्टर रैली के लिए निर्धारित की गई शर्तों और मार्ग के उल्लंघन का आरोप लगाया। इस क्रम में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे संयुक्त मोर्चा के नेताओं ने उनको 29 लापता किसानों की एक सूची भी सौंपी। किसान नेताओं ने सीएम केजरीवाल से जेल में डाले गए किसानों को मानवता के आधार पर आवश्यक सुविधाएं दिलवाने की मांग की। इसके साथ ही किसानों ने सरकार से एक मेडिकल बोर्ड का गठन करने की भी मांग की। किसानों ने कहा कि बोर्ड की ओर से की जानी जांच से यह साफ हो जाएगा कि पुलिस ने किसानों के साथ कितनी बर्बरता की है। इसके साथ ही किसानों ने सरकार से प्रकरण की जुडिशल इंक्वायरी कराने की भी मांग की, ताकि गणतंत्र दिवस के दिन हुई साजिश का पर्दाफाश हो सके।

26 जनवरी वाली घटना से पुलिस ने लिया सबक, इस बार किसानों को रोकने के लिए किए ये खास इंतजाम

केजरीवाल ने मदद का आश्वासन दिया

इस दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किसान नेताओं ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया। केजरीवाल ने किसानों को विश्वास दिलाया कि जेल में किसी भी आंदोलकारी किसान को कोई समस्या नहीं होने देंगे। आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने सोमवार को गणतंत्र दिवस हिंसा को लेकर की गई 13 एफआईआर से जुड़े 120 लोगों के नामों की एक सूची भी जारी की।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z274b

Home / Miscellenous India / दिल्ली: CM केजरीवाल से मिले किसान नेता, लापता प्रदर्शनकारियों को तलाशने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो