scriptचुनाव बाद भी DUSU में सियासत जारी, NSUI ने अध्यक्ष अंकिव बसोया की डिग्री को बताया फर्जी | DELHI:NSUI told Degree of DUSU President Ankiv Basoya is fake | Patrika News
विविध भारत

चुनाव बाद भी DUSU में सियासत जारी, NSUI ने अध्यक्ष अंकिव बसोया की डिग्री को बताया फर्जी

कांग्रेस की छात्रसंघ इकाई एनएसयूआई ने भाजपा की छात्रसंघ इकाई एबीवीपी से डूसू अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज करने वाले अंकिव बसोया की डिग्री पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

नई दिल्लीSep 18, 2018 / 06:14 pm

Anil Kumar

चुनाव बाद भी DUSU में सियासत जारी, NSUI ने अध्यक्ष अंकिव बसोया की डिग्री को बताया फर्जी

चुनाव बाद भी DUSU में सियासत जारी, NSUI ने अध्यक्ष अंकिव बसोया की डिग्री को बताया फर्जी

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव (डूसू) एक बार फिर से चर्चा में आ गया है। दरअसल कांग्रेस की छात्रसंघ इकाई एनएसयूआई ने भाजपा की छात्रसंघ इकाई एबीवीपी से डूसू अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज करने वाले अंकिव बसोया की डिग्री पर सवाल खड़े कर दिए हैं। एनएसयूआई ने कहा है कि अंकिव की ग्रेजुएट की डिग्री सही नहीं है। इस बाबत एनएसयूआई के प्रवक्ता साइमन फारुकी ने डीयू से स्पष्टीकरण मांगा है कहा कि बहुत जल्द इस मामले को लेकर विश्वविद्याल के अधिकारियों से बातचीत करेंगे। आपको बता दें कि साइमन फारुकी ने अंकिव बसोया की ग्रेजुएट की मार्कशीट शेयर की है। इसके साथ ही तमिलमाडु के तिरुवल्लुवर विश्वविद्यालय के एक अधिकारी के पत्र भी डाला है। इस पत्र में बताया गया है कि अंकिव बसोया की मार्कशीट सही नहीं है। मौजूदा समय में अंकिव दिल्ली विश्वविद्यालय के बुद्धिष्ट स्ट्डीज में एमए प्रथम वर्ष के छात्र हैं।

चुनाव बाद भी <a  href=
dusu में सियासत जारी, NSUI ने अध्यक्ष अंकिव बसोया की डिग्री को बताया फर्जी” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/09/18/ankivdu_1_3431703-m.jpg”>

इससे पहले भी उठ चुके हैं ऐसे सवाल

आपको बता दें कि बीते वर्ष 2017 में एनएसयूआई से अध्यक्ष पद जीतने वाले रॉकी तुसीद की डिग्री पर भी सवाल खड़े किए गए थे। फिलहाल अभी यह मामला अदालत में विचाराधीन है। बता दें कि अंकिव बसोया की डिग्री के संबंध में डीयू के अधिकारियों का कहना है कि अभी तक इस बाबत कोई शिकायत नहीं मिली है। हालांकि एबीवीपी की तरफ से मीडिया संयोजक मोनिका चौधरी ने कहा है कि अंकिल बसोया की मार्कशीट पूरी तरह से सही है। क्योंकि सभी दस्तावेजों के जांच करने के बाद ही दिल्ली विश्वविद्याय में उनको प्रवेश मिला है। एबीवीपी ने आरोप लगाया कि एनएसयूआई अपनी हार की वजह से बौखला गई है और इस तरह के बेबुनियाद आरोप लगा रही है।

DUSU चुनाव में ABVP की जीत पर बोले मनोज तिवारी, पीएम मोदी के साथ हैं देश के युवा

तीन पदों पर एबीवीपी ने दर्ज की थी जीत

आपको बता दें कि दिल्ली विश्वविद्याल छात्रसंघ के चुनाव में एबीवीपी ने चार में से तीन सीटों पर जीत का परचम लहराया था। इसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव का पद शामिल है, जबकि सचिव पद पर एनएसयूआई ने जीत दर्ज की थी। पहली बार लेफ्ट और आम आदमी पार्टी ने मिलकर चुनाव लड़ा था लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली। सभी ने आरोप लगाया था कि एबीवीपी ने वोटिंग में धांधली की है।

Home / Miscellenous India / चुनाव बाद भी DUSU में सियासत जारी, NSUI ने अध्यक्ष अंकिव बसोया की डिग्री को बताया फर्जी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो