scriptअगस्ता वेस्टलैंड मामला: कोर्ट की मिशेल की याचिका पर सुनवाई, एकांत कारावास से बाहर निकालने का दिया निर्देश | Delhi patiala house court Alleged AgustaWestland middleman Christian Michel's plea | Patrika News
विविध भारत

अगस्ता वेस्टलैंड मामला: कोर्ट की मिशेल की याचिका पर सुनवाई, एकांत कारावास से बाहर निकालने का दिया निर्देश

डील के कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल की याचिका पर दिल्ली के पटियाला हाऊस कोर्ट की टिप्पणी
सीसीटीवी फुटेज देखकर जेल महानिदेशक को दिए निर्देश
मिशेल को जेल एकांत कारावास से बाहर निकालने के निर्देश

Mar 19, 2019 / 03:19 pm

Shweta Singh

patiala court

अगस्ता वेस्टलैंड मामला: कोर्ट की मिशेल की याचिका पर सुनवाई, एकांत कारावास से बाहर निकालने का दिया निर्देश

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड डील के कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल की याचिका पर दिल्ली के पटियाला हाऊस कोर्ट ने टिप्पणी की है। मिशेल ने आरोप लगाया था कि तिहाड़ जेल में कथित रूप से उसके साथ टॉर्चर किया जा रहा है। इसी संबंध में उसने कोर्ट में याचिका दायर की थी। अब पटियाला कोर्ट ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं।

सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद जारी किए निर्देश

याचिका के बाद कोर्ट ने जेल प्रशासन से जवाब मांगा था और तिहाड़ जेल के एक हफ्ते की सीसीटीवी फुटेज भी सौंपने को कहा था। इस फुटेज को निरीक्षण करने पर कोर्ट ने पाया कि मिशेल को जेल में एक एकांत कारावास में रखा गया है। कोर्ट ने अब जेल महानिदेशक को उसे एकान्त कारावास से बाहर करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने तीन दिन के अंदर रिपोर्ट दायर को भी कहा है।

https://twitter.com/ANI/status/1107931897835991040?ref_src=twsrc%5Etfw
सीबीआई ( CBI ) और डील के बिचौलिए को नोटिस

आपको बता दें कि इससे पहले सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने सीबीआई ( CBI ) और डील के कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को एक नोटिस जारी किया था। नोटिस मिशेल की ओर से फोन कॉल के गलत इस्तेमाल से जुड़ा हुआ है। दरअसल, कुछ समय पहले की तिहाड़ जेल ने दिल्ली हाईकोर्ट में जानकारी दी थी कि मिशेल फोन कॉल का दुरुपयोग कर रहे हैं। निचली अदालत की ओर से मिशेल को 15 मिनट फोन कॉल करने की इजाजत के फैसले को चुनौती देते हुए जेल प्रशासन ने दलील दी कि यह जेल मेनुअल के खिलाफ है। अब कोर्ट ने सीबीआई से नोटिस पर जवाब मांगा है। इसके साथ ही कोर्ट ने उन्हें आने वाले 22 अप्रैल को कोर्ट में हाजिर होने के निर्देश दिए हैं।

Home / Miscellenous India / अगस्ता वेस्टलैंड मामला: कोर्ट की मिशेल की याचिका पर सुनवाई, एकांत कारावास से बाहर निकालने का दिया निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो