scriptदिल्ली में कोरोना के फिर मिले 28 हजार से ज्यादा मरीज, 24 घंटे में 277 की मौत | Delhi records 28,395 new COVID-19 Case | Patrika News
विविध भारत

दिल्ली में कोरोना के फिर मिले 28 हजार से ज्यादा मरीज, 24 घंटे में 277 की मौत

दिल्ली में मंगलवार को एक दिन में रिकार्ड 28 हजार 395 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है।

नई दिल्लीApr 20, 2021 / 11:12 pm

Mohit sharma

दिल्ली में कोरोना के फिर मिले 28 हजार से ज्याबा मरीज, 24 घंटे में 277 की मौतv

दिल्ली में कोरोना के फिर मिले 28 हजार से ज्याबा मरीज, 24 घंटे में 277 की मौत

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ( Delhi Government ) ने राज्य में भले ही लॉकडाउन लगा दिया हो, लेकिन राज्य में कोरोना के मामले कम नहीं हो रहे हैं। दिल्ली में मंगलवार को एक दिन में रिकार्ड 28 हजार 395 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में पहली बार 277 संक्रमितों की मौत हुई है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार राजधानी में आज 19,430 लोगों को डिस्चार्ज किया गया।

भारत में काल बना कोरोना, हर घंटे 10 हजार से ज्यादा केस, 60 लोगों की मौत

दिल्ली एक नजर-

दिल्ली सरकार ने केंद्र से सभी कंपनियों को रेमडेसिविर आपूर्ति की अनुमति देने की मांग की है। केजरीवाल सरकार के मुताबिक यह मांग इसलिए की जा रही है ताकि रेमडेसिविर की किल्लत खत्म हो सके। वहीं दिल्ली सरकार चाहती है कि जल्द से जल्द सभी दिल्लीवासियों का वैक्सीनेशन करने के लिए स्कूलों और कम्युनिटी सेंटर में वैक्सीनेशन सेंटर खोलने की अनुमति दी जाए। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को कहा कि अगर केंद्र सरकार से स्कूलों और कम्युनिटी सेंटर में वैक्सीनेशन सेंटर खोलने की अनुमति दी जाती है, तो हम दिल्ली में तेजी से वैक्सीनेशन कर पाएंगे।

COVID-19: असम सरकार ने जारी किए सख्त दिशा निर्देश, इन नियमों का करना होगा पालन

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार वैक्सीनेशन के लिए व्यापक तरीके से तैयारी करेगी। दिल्ली में पहले से ही 500 से अधिक वैक्सीनेशन सेंटर हैं। सेंटर्स को और बढ़ाया जाएगा। केंद्र सरकार से हमने वैक्सीनेशन सेंटर खोलने में भी रियायत देने की मांग की थी। हमने मांग की थी कि स्कूलों और कम्युनिटी सेंटर में वैक्सीनेशन सेंटर खोलने की अनुमति दी जाए। अगर यह अनुमति मिल जाती है, तो हम बहुत तेजी से वैक्सीनेशन कर पाएंगे। हमने वैक्सीन खरीदने के लिए अपने बजट में पैसे का प्रावधान किया है।

Home / Miscellenous India / दिल्ली में कोरोना के फिर मिले 28 हजार से ज्यादा मरीज, 24 घंटे में 277 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो