scriptDelhi Unlock: मेट्रो स्टेशनों पर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, मॉल और मल्टिप्लेक्स भी हुए शुरू | delhi unlock 100 percent seat capacity allowed in metro and buses long queues outside metro stations | Patrika News
विविध भारत

Delhi Unlock: मेट्रो स्टेशनों पर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, मॉल और मल्टिप्लेक्स भी हुए शुरू

दिल्ली में करीब एक साल बाद पूरी क्षमता के साथ शुरू हुई मेट्रो, पहले ही दिन दिखी लंबी कतारें, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की भी उड़ी धज्जियां, मॉल, मल्टिप्लेक्स समेत अन्य पाबंदियों से भी हटी छूट

Jul 26, 2021 / 11:26 am

धीरज शर्मा

831.jpg
नई दिल्ली। दिल्ली ( Delhi ) में कोरोना के सुधरते हालात को देखते हुए सोमवार से अधिक छूट देने का फैसला लिया गया है। छूट बढ़ने के साथ ही मेट्रो स्टेशनों ( Delhi Metro ) पर यात्रियों की लंबी कतारें लगना शुरू हो गईं। कई मेट्रो स्टेशनों पर तो सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing Violation ) की धज्जियां ही उड़ गईं।
बता दें कि करीब एक साल बाद दिल्ली में मेट्रो अपनी पूरी कैपेसिटी के साथ दौड़ना शुरू हो गईं। हालांकि इस दौरान यात्रियों को खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं दी गई है। यानी कोच में जितनी सीट होंगी उतने ही यात्रियों को चढ़ने की अनुमति होगी। वहीं मेट्रो के अलावा बसें, मल्टीप्लेक्स और मॉल को भी पूरी तरह खोल दिया गया है।
यह भी पढ़ेँः वैक्सीन की एक शीशी से लगाई जा रहीं 10 की जगह 12 डोज, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दिल्ली सरकार के नए आदेश के बाद राजधानी में मेट्रो और बसें एक बार फिर पूरी क्षमता के साथ शुरू हो गईं। इसी आदेश के चलते सोमवार को दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों के बाहर यात्रियों की लंबी कतारें देखी जा रही हैं।
लोगों को उम्मीद थी कि अब ज्यादा यात्री बैठेंगे तो उनका नंबर जल्दी आएगा लेकिन भीड़ बढ़ने से सुबह से ही स्टेशनों के बाहर यात्रियों की लंबी कतारें लगी हैं।
दिल्ली के अलग-अलग मेट्रो स्टेशन पर काफी भीड़ देखने को मिली और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे अहम नियम का पालन भी नहीं दिखा।

https://twitter.com/ANI/status/1419496150118264833?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/OfficialDMRC/status/1419487049028014086?ref_src=twsrc%5Etfw
बदरपुर बॉर्डर मेट्रो स्टेशन, आनंद विहार मेट्रो स्टेशन, निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन समेत दिल्ली के अलग-अलग मेट्रो स्टेशन पर सुबह लंबी लाइनें दिखीं।
वहीं सोमवार की सुबह कुछ देर के लिए दिल्ली मेट्रो में कुछ गड़बड़ी भी हुई। इसको लेकर दिल्ली मेट्रो की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई कि, 6.42 बजे कुछ झटके महसूस किए गए। इसकी वजह से मेट्रो अपने निर्धारित समय से कुछ देरी से चलाई गई।
यह भी पढ़ेंः बच्चों के वैक्सीनेशन की तैयारी, AIIMS प्रमुख डॉ रणदीप गुलेरिया ने बताया कब तक आ सकती है वैक्सीन

हालांकि अब मेट्रो का संचालन ठीक से हो रहा है। लेकिन यात्रियों की ओर से सामाजिक दूरी जैसे अहम नियम का पालन ना किया जाना चिंता बढ़ाने वाला है।
इस तरह की लापरवाही आने वाले दिनों में मुश्किल बढ़ा सकती है।

Home / Miscellenous India / Delhi Unlock: मेट्रो स्टेशनों पर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, मॉल और मल्टिप्लेक्स भी हुए शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो