scriptअसम-मणिपुर और मेघालय में भूकंप के तेज झटके, दहशत के कारण लोग घरों से बाहर निकले | Earthquake in assam manipur and meghalaya | Patrika News
विविध भारत

असम-मणिपुर और मेघालय में भूकंप के तेज झटके, दहशत के कारण लोग घरों से बाहर निकले

पूर्वोत्‍तर राज्य में इन क्षेत्रों में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल में 4.1, 3.0 और 2.6 मापी गई है।

Jun 18, 2021 / 09:04 am

Mohit Saxena

earthquake

earthquake

नई दिल्‍ली। भारत के पूर्वोतर राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। असम (Assam) के सोनितपुर, मणिपुर (Manipur) के चंदेल और मेघालय (Meghalaya) के पश्चिम खासी हिल्स में सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।
यह भी पढ़ें

पीएम मोदी की लोकप्रियता अब भी कायम, ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग में जो बाइडेन और बोरिस जॉनसन को पीछे छोड़ा

जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार पूर्वोत्‍तर में इन क्षेत्रों में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल में 4.1, 3.0 और 2.6 मापी गई है। भूकंप से अभी तक किसी तरह के जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह पूर्वोत्‍तर भारत में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।
भूकंप के वक्त ज्यादातर लोग सो रहे थे। सुबह के समय आए भूकंप से लोगों में दहशत का माहौल देखने को मिला। तेज भूकंप की वजह से घरों के दरवाजे और खिड़कियां हिलने लगीं। लोग दशहत के कारण घरों से बाहर निकल आए।
यह भी पढ़ें

साइबर धोखाधड़ी से बचाने के लिए केंद्र सरकार ने शुरू की नेशनल हेल्पलाइन

दिल्ली में भूकंप के हल्के झटके पाए गए

इससे पहले राजधानी दिल्ली में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। रात 9:54 पर आए इस भूकंप का केंद्र नॉर्थ वेस्ट दिल्ली के रोहिणी इलाके में था। इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.4 तक मापी गई थी। इसका केंद्र जमीन के आठ किलोमीटर अंदर था। इससे किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के कई इलाकों में भूकंप के झटके मिलने के बाद अपने घरों से बाहर आ गए।

Home / Miscellenous India / असम-मणिपुर और मेघालय में भूकंप के तेज झटके, दहशत के कारण लोग घरों से बाहर निकले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो