scriptFarmer Protest : सीजेआई ने पूछा – किसानों को कौन दिल्ली नहीं आने दे रहा है, कल फिर होगी सुनवाई | Farmer Protest: CJI asked - Who is not allowing farmers to come to Delhi, tomorrow will be heard again | Patrika News
विविध भारत

Farmer Protest : सीजेआई ने पूछा – किसानों को कौन दिल्ली नहीं आने दे रहा है, कल फिर होगी सुनवाई

इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट कमेटी गठित कर सकती है।
याचिकाकर्ता बताएं किसान संगठनों के नाम।
किसान संगठनों को भी अदालत में बुलाने के दिए संकेत।

नई दिल्लीDec 16, 2020 / 01:35 pm

Dhirendra

supreme court

याचिकाकर्ता बताएं किसान संगठनों के नाम।

नई दिल्ली। दिल्ली बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने संकेत दिया कि वो इस मसले पर किसान और सरकार की एक कमेटी का गठन कर सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट में इस मसले पर कल फिर सुनवाई होगी।
https://twitter.com/ANI/status/1339112687616212992?ref_src=twsrc%5Etfw
इस बीच याची की ओर से मांग गई है कि आम लोगों की परेशानी को देखते हुए सड़क को शाहीन बाग की तरह खाली करने का आदेश केंद्र और राज्य सरकारों को अदालत जारी करे।
सुनवाई के बाद सीजेआई एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली तीन जजों की बेंच ने पूछा कि आपने किसानों को पार्टी नहीं बनाया हैं। इसलिए, पहले आप उन्हें पार्टी बनाएं। साथ ही इस बात की भी जानकारी दें कौन-कौन से किसान संगठन इस आंदोलन में शामिल है। कल हम किसानों का पक्ष सुनेंगे। साथ ही सीजेआई ने यह भी पूछा कि किसानों को दिल्ली आने से कौन रोक रहा है। इस बात की भी जानकारी दी जाए। सीजेआई ने कहा कि कानून-व्यवस्था के मामले में हम शाहीन की घटना को प्रेसिडेंस नहीं बना सकते।

Home / Miscellenous India / Farmer Protest : सीजेआई ने पूछा – किसानों को कौन दिल्ली नहीं आने दे रहा है, कल फिर होगी सुनवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो