scriptये हैं रिलायंस के फ्री 4G स्मार्टफोन के फीचर्स | Features of reliance 500 rs phone | Patrika News
विविध भारत

ये हैं रिलायंस के फ्री 4G स्मार्टफोन के फीचर्स

रिलायंस ने शुक्रवार को अपनी एनुअल मीटिंग में बड़ा धमाका करते हुए रिलायंस का नया जियो फोन लांच कर दिया है। यह फोन फ्री में दिया जाएगा, बस आपको इसके लिए कुछ शर्तें पूरी करनी होंगी। 

Jul 21, 2017 / 12:39 pm

ghanendra singh

jio

jio

नई दिल्ली। रिलायंस ने शुक्रवार को अपनी एनुअल मीटिंग में बड़ा धमाका करते हुए रिलायंस का नया जियो फोन लांच कर दिया है। यह फोन फ्री में दिया जाएगा, बस आपको इसके लिए कुछ शर्तें पूरी करनी होंगी। रिलायंस के मुताबिक फोन तो ग्राहकों को फ्री में मिलेगा लेकिन उसके लिए 1500 रुपये सिक्योरिटी देनी होगी। 3 साल बाद ग्राहक फोन वापस करके 1500 रुपये वापस पा सकते हैं। मीटिंग में मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने देश के सबसे सस्ता स्मॉर्टफोन को लांच किया।

यह भी पढ़ें

रिलायंस का बड़ा धमाका, मुफ्त में लॉन्च किया 4G स्मार्टफोन, दूसरी मोबाइल कंपनियों के पसीने छूटे



क्या है फोन की खासियत?
इस फोन में आपको वाई-फाई, इंटरनेट, गाने, वीडियो जैसी सभी सुविधाएं मिलेंगी। हालांकि इस फोन में स्मॉर्टफोन की तरह टचस्क्रीन नहीं होगा, इसलिए आपको की-पैड से ही चलाना होगा। वही कंपनी की अगले दो साल में 20 करोड़ फीचर फोन बेचने का प्लान बना रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जियो अपने 4जी फीचर फोन की कीमत इसलिए भी इतनी कम रख रही है क्योंकि उसकी योजना 2जी सब्सक्राइबर्स को आकर्षित कर 4जी में शिफ्ट कर अपना ग्राहक बेस बढ़ाने की है. रिपोर्ट्स की ही मानें तो इस कम कीमत का गैप भरने के लिए जियो प्रत्येक हैंडसेट पर 10 से 15 डॉलर यानी 700 रुपये से ऊपर की सब्सिडी दे रहा है. जियो का यह स्मार्ट लेकिन फीचर फोन होगा जिसमें रिलायंस जियो की जियो टीवी, जियो मनी जैसी कई ऐप पहले से मौजूद होंगी।

Home / Miscellenous India / ये हैं रिलायंस के फ्री 4G स्मार्टफोन के फीचर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो