scriptCoronavirus: व्यापार पर पड़ा बुरा असर, सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर GST में मांगी गई छूट | Federation of Retail Traders Welfare Association writes letter to Maharashtra cm over coronavirus | Patrika News
विविध भारत

Coronavirus: व्यापार पर पड़ा बुरा असर, सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर GST में मांगी गई छूट

फेडरेशन ऑफ रिटेल ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने उठाई मांग
कोरोना से 80 फीसदी तक व्यापार हुआ कम
जीएसटी में राहत देने की मांग

नई दिल्लीMar 17, 2020 / 08:40 pm

Prashant Jha

कोरोना से व्यापार हुआ चौपट, सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर GST में मांगी छूट

कोरोना से व्यापार हुआ चौपट, सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर GST में मांगी छूट

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी जद में ले लिया है। अभी तक 160 से ज्यादा देश इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। बीमारी की वजह से 7 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं विश्व में कई देशों की अर्थव्यवस्था पर इसका बुरा असर पड़ रहा है। भारत में आर्थिक हालात भी कमजोर पड़ती जा रही है। भारत के शेयर बाजार में लगातार गिरावट दर्ज की गई है।

कोरोना वायरस के चलते कई राज्य सरकारों ने मॉल्स, दुकानें और बाजार बंद करने के निर्देश जारी किए हैं। ऐसे में व्यापारियों की भी स्थिति कमजोर पड़ती जा रही है। जिससे व्यापारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऐसे में फेडरेशन ऑफ रिटेल ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन ( FRTWA) ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से उनके व्यापार पर काफी बुरा असर पड़ा है। फेडरेशन ने सीएम ठाकरे से जीएसटी में राहत देने की अपील की है।

फेडरेशन ऑफ रिटेल ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री को पत्र में लिखा कि जैसा कि आप जानते हैं कि कारोना वायरस के कारण दुनियाभर के व्यापार पर बुरा असर पड़ा है। व्यापार के हर स्तर पर यह स्थिति चिंताजनक है। भारत सरकार ने लोगों से घरों में रहने और कम से कम यात्रा करने की सलाह दी है। साथ ही महाराष्ट्र महाराष्ट्र सरकार ने भी इस वायरस से बचाव के लिए कई एडवाइजरी जारी की है। सरकार के इस एहतियात कदम उठाने से कारोबार में 80% तक की गिरावट दर्ज की गई है। ऐसे में आपसे अनुरोध है कि वित्त वर्ष 2020-21 में जीएसटी में हमें ज्यादा से ज्यादा राहत दें।

फेडरेशन ने जीएसटी में छूट के अलावा सरकार को जल कर, बिजली बिल और रसोई गैस में भी छूट देने की मांग की है। फेडरेशन ने कहा कि हमें विश्वास है कि महाराष्ट्र सरकार पूरे महाराष्ट्र में व्यापारियों को बचाने के लिए सकारात्मक कदम उठाएगी।

ये भी पढ़ें: कोरोना की दहशत के बावजूद प्रदर्शन पर अड़ा शाहीनबाग, अब भी सड़कों पर बैठी हैं सैकड़ों महिलाएं

महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित वाला राज्य

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में तेजी से फैल रहा है। भारत में कोरोना से 3 लोगों की मौत हो गई है। इसमें एक मौत महाराष्ट्र में भी हुई है। भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। खबर लिखे जाने तक राज्य में 41 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं पूरे देश में मरीजों की संख्या 138 तक पहुंच गई है।

Home / Miscellenous India / Coronavirus: व्यापार पर पड़ा बुरा असर, सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर GST में मांगी गई छूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो