scriptCoronavirus: महाराष्ट्र में बंद नहीं होंगे सरकारी दफ्तर, 50 फीसदी रहेगी कर्मचारियों की मौजूदगी | Coronavirus Maharashtra CM Udhav Thakrey will suspend local train | Patrika News
राजनीति

Coronavirus: महाराष्ट्र में बंद नहीं होंगे सरकारी दफ्तर, 50 फीसदी रहेगी कर्मचारियों की मौजूदगी

Coronavirus के चलते महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला
CM Udhav Thakrey ने कहा अभी बंद नहीं होंगे सरकारी दफ्तर
कर्मचारियों की मौजूदगी 50 फीसदी रहेगी

Mar 17, 2020 / 08:38 pm

धीरज शर्मा

Udhav thakrey

कोरोनावायरस के चलते लोकल ट्रेन पर लग सकता है ब्रेक

नई दिल्ली। कोरोनावायरस ( coronavirus ) का असर तेजी से बढ़ता जा रहा है। देशभर में अब तक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 133 तक पहुंच गई है जबकि इस जानलेवा वायरस से अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है। यही वजह है कि केंद्र से लेकर राज्य सरकार हर मुमकिन कदम उठा रही है। इस बीच महाराष्ट्र ( Maharashtra ) से बड़ी खबर सामने आई है।
महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ( Udhav Govt ) ने कोरोनावायरस से निपटने के लिए बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने सरकारी दफ्तर में कर्मचारियों की मौजूदगी 50 फीसदी कर दी है। सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोनावायरस को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया गया है।
आगे हालातों के हिसाब से फैसले लिए जाएंगे। आपको बता दें कि पहले खबरें आ रही थी कि महाराष्ट्र सरकार ने सरकारी दफ्तरों को सात दिन के लिए बंद करने का फैसला लिया है।
हालांकि बाद में सीएम ने खुद इस बात का खंडन किया और कहा कि अभी सरकारी दफ्तर बंद नहीं होंगे। जरूरी कामकाज किए जाएंगे। कर्मचारियों की मौजूदगी 50 फीसदी रहेगी।

लोकसभा में सवाल को लेकर मचा बवाल, सांसद और स्पीकर हुए आमने-सामने
वहीं उद्धव सरकार मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन समेत तमाम स्थानीय रेल सेवाओं को कुछ दिनों के लिए निलंबित करने पर विचार कर रही है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्यमंत्री राजेश टोपे ने कहा कि उद्धव सरकार लगातार कोरोनावायरस से प्रदेशवासियों को बचाव के लिए जरूरी कदम उठा रही है।
इसी कड़ी में स्थानीय रेल परिवहन को निलंबित करने का फैसला लिया जा सकता है।

यही नहीं टोपे ने कहा कि सरकार सोशल डिस्टेंसिंग ( समाजिक दूरी )को बढ़ावा देने पर जोर दे रही है ताकि कोविड-19 के खतरे से निपटा जा सके।
स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक उपनगरीय ट्रेनों के अलावा, इस फैसले में मुंबई मेट्रो रेल, मोनोरेल और परिवहन के अन्य सार्वजनिक मोड भी शामिल किए जा सकते हैं ।

निर्भया गैंगरेप के दोषी से आखिरी बार मिल सकेंगे परिजन, तय हुई तारीख
मंगलवार को प्रदेश की कैबिनेट मीटिंग में ये इस संबंध में अहम फैसला लिया जा सकता है। स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक प्रदेश में किसी भी कीमत पर कोरोनावायरस के स्टेज-2 और स्टेज-3 को फैलने से रोका जाएगा।
स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक सभी ट्रेन के डिब्बों को सैनेटाइज किया जा रहा है। ट्रेनों में यात्रियों की संख्या सीमित करने जैसे प्रयास भी किए जा रहे हैं।

आपको बात दें कि मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन में रोजाना करीब 8.5 मिलियन लोगों यात्रा करते हैं। इनमें मध्य रेलवे, हार्बर लाइन और वेस्टर्न रेलवे शामिल हैं।
आपको बता दें कि अब तक महाराष्ट्र में ही सबसे ज्यादा कोरोनावायरस के केस बताए जा रहे हैं। यहां पर अब तक 38 कोविन-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंच गई है। जबकि दुबई से लौटे 63 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति की भी हाल में मौत हो गई है।

Home / Political / Coronavirus: महाराष्ट्र में बंद नहीं होंगे सरकारी दफ्तर, 50 फीसदी रहेगी कर्मचारियों की मौजूदगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो