scriptनिर्भया केसः दोषी अक्षय से 19 मार्च को परिजन करेंगे अंतिम मुलाकात | Nirbhaya Case convict akshya can last meet his family before hang | Patrika News

निर्भया केसः दोषी अक्षय से 19 मार्च को परिजन करेंगे अंतिम मुलाकात

locationनई दिल्लीPublished: Mar 16, 2020 09:33:57 pm

Nirbhaya Gang rape Case में आया नया मो़ड़
दोषी अक्षय से आखिरी बार मिलेंगे परिजन
फांसी से ठीक एक दिन पहले 12 बजे होगी मुलाकात

nirbhaya case

निर्भया गैंगरेप में दोषी अक्षय

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड ( Nirbhaya Case ) में अब तक की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। इस मामले में चारों दोषियों को 20 मार्च को सुबह साढ़े पांच बजे फांसी की सजा दी जाएगी।
इससे पहले दोषी अक्षय ( Akshay ) के परिजनों से आखिरी मुलाकात की तारीख भी तिहाड़ जेल प्रशासन ( Tihar Jail ) की ओर से तय कर दी गई है। अब अक्षय के परिजन फांसी से एक दिन पहले 19 मार्च को दोपहर 12 बजे अक्षय से आखिरी बार मुलाकात करेंगे।
सात साल पहले ही हो गई थी कोरोनावायरस को लेकर भविष्यवाणी, इस शख्स ने इस तरह किया था ब़ड़ा खुलासा

नए डेथ वारंट ( Death Warrant ) के मुताबिक निर्भया गैंगरेप के सभी दोषियों को 20 मार्च सुबह साढ़े पांच बजे फांसी की सजा होनी है। खास बात यह है कि चारों दोषियों को फांसी देने के लिए जल्लाद पवन भी 18 मार्च को दिल्ली पहुंच जाएगा।
24 घंटे में चले तीन दांव
इससे पहले निर्भया के दोषियों ने एक दिन में तीन दांव चले एक तरफ तीन दोषियों ने फांसी की सजा से बचने के लिए इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) में याचिका दाखिल की है।
इस याचिका में तीन दोषियों ने फांसी की सजा पर रोक लगाने की मांग की है। याचिका दाखिल करने वाले दोषियों में अक्षय, पवन और विनय ने यह याचिका दाखिल की है।

दोषियों के परिवार ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छामृत्यु
निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले में फांसी की सजा पाने वाले चार दोषियों के परिवारवालों ने रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर इच्छामृत्यु की अनुमति मांगी। इच्छामृत्यु मांगने वालों में दोषियों के बुजुर्ग माता-पिता, भाई-बहन और उनके बच्चे शामिल हैं।
मिल गया कोरोनावायरस का इलाज, भारत ने तैयार कर दी इससे बचने की दवा, भाजपा खुद करेगी प्रचार

वहीं दोषी मुकेश ने भी सुप्रीम कोर्ट में वकील के खिलाफ याचिका दायर की थी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने मुकेश की याचिका को खारिज कर दिया और उसके तमाम विकल्पों को खत्म कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो