scriptलखनऊ के KGMU ट्रॉमा सेंटर में लगी भीषण आग, CM ने दिए जांच के आदेश | fire at kgmu trauma center in lucknow | Patrika News
विविध भारत

लखनऊ के KGMU ट्रॉमा सेंटर में लगी भीषण आग, CM ने दिए जांच के आदेश

लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में शनिवार देर शाम भीषण आग लग गई। बताया जा रहा कि आग सेकेंड और थर्ड फ्लोर के मेडिसिन विभाग में लगी है

Jul 16, 2017 / 04:52 am

शंकर शर्मा

fire

fire

लखनऊ. लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में शनिवार देर शाम भीषण आग लग गई। बताया जा रहा कि आग सेकेंड और थर्ड फ्लोर के मेडिसिन विभाग में लगी है। आग लगने के चलते ट्रॉमा सेंटर में पहले अफरा-तफरी मची, फिर भगदड़ जैसे हालात पैदा हो गए।

शुरुआती खबरों के मुताबिक कुछ मरीजों को अस्पताल से बाहर निकाल लिया गया है । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहत एवं बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चलाने और जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

fire






















आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, लेकिन चार घंटे की मशक्कत के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। ट्रॉमा सेंटर में फायर फाइटिंग के लिए लगी कोई भी मशीन आग लगने के बाद काम नहीं आई। ना ही कोई फायर अलार्म बजा।


fire






















सीएम ने दिए जांच के आदेश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कमिश्नर अनिल गर्ग को ट्रॉमा सेंटर में लगी आग की जांच सौंपी है। सीएम ने उनसे तीन दिन में रिपोर्ट पेश करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने दो मंत्रियों आशुतोष टंडन और ब्रजेश पाठक को भी घटना स्थल पर भेजा।
उन्होंने कहा कि इसके लिए दोषी व्यक्तियों का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाए जिससे उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा सके।

नहीं काम आए अग्निशमन यंत्र
ट्रामा सेंटर में आग लगने के करीब 20 मिनट बाद फायर बिग्रेड पहुंची। आग लगते ही ट्रामा के कर्मचारी व तीमारदारों ने किसी तरह अग्निशमन यंत्र से आग बुझाने की कोशिश की लेकिन, वह किसी काम नहीं आए।

Home / Miscellenous India / लखनऊ के KGMU ट्रॉमा सेंटर में लगी भीषण आग, CM ने दिए जांच के आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो