scriptकेरल: मृतकों के परिजनों को मिलेगा 2-2 लाख का मुआवजा | fire at Puttingal temple in Kollam | Patrika News
विविध भारत

केरल: मृतकों के परिजनों को मिलेगा 2-2 लाख का मुआवजा

मोदी ने केरल में पुत्तिंगल मंदिर में आज तड़के भीषण आग लगने से मारे लोगों के निकटतम परिजनों को मुआवजा देने की घोषणा की

Apr 10, 2016 / 01:15 pm

Rakesh Mishra

fire at Puttingal temple

fire at Puttingal temple

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केरल में कोल्लम के पुत्तिंगल मंदिर में आज तड़के भीषण आग लगने से मारे लोगों के निकटतम परिजनों को दो-दो लाख रुपए देने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री कार्यालय से यहां जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि कोल्लम के मंदिर में आग लगने में मारे गए लोगों के परिजनों के निकटतम परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो – दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी। इसके अलावा घायल लोगों को 50- 50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

विज्ञप्ति के अनुसार प्रधानमंत्री लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और संबंधित अधिकारियों के संपर्क में हैं। इससे पहले मोदी ने Tweet कर इस हादसे पर दुख जताया और कहा कि कोल्लम में मंदिर में आग लगने की घटना हृदय विदारक और भयानक है। मृतकों के परिवारों के मेरी संवेदनाएं है और मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।















मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री उम्मन चांडी से बात की है और उनसे गंभीर रूप से घायल लोगों को हेलीकॉप्टर के जरिये तुरंत अस्पताल में भर्ती कराने की व्यवस्था करने के लिए कहा है। केरल में कोल्लम जिले के पुत्तिगल देवी मंदिर में आज तड़के करीब साढ़े तीन बजे भीषण आग लग गई, जिसमें 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ों लोग घायल हो गए। पुलिस ने पटाखों में आग लगने से हुए बड़े धमाके को हादसे की मुख्य वजह बताया है।

Home / Miscellenous India / केरल: मृतकों के परिजनों को मिलेगा 2-2 लाख का मुआवजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो