दिल्ली में जूता फैक्ट्री में लगी भीषण आग: 24 फायर ब्रिगेड गाड़ियां मौके पर पहुंची, अंदर फंसे हैं 6 मजदूर

दिल्ली के उद्योग नगर में जूता बनाने की फैक्ट्री में भयंकर आग लग गई है। सूचना मिलते ही दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है। आग लगने की घटना के बाद से छह मजदूर गायब है और उनका पता नहीं चल रहा है।

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उद्योग नगर में सोमवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। उद्योग नगर में जूता बनाने की फैक्ट्री में भयंकर आग लग गई है। आग की सूचना मिलते ही दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है। इसके बावजूद आग काबू में न आते देख दमकल की 7 और गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया है। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। आग की लपटों के साथ ही काला धुआं भी उठता दिख रहा है। वैसे अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। बताया जा रहा है कि आग लगने की घटना के बाद से छह मजदूर गायब है और उनका पता नहीं चल रहा है। पूरे उद्योग नगर में आग की लपटों के साथ ही काला धुआं उठता दिख रहा है। इसको देखकर आसपास के लोगों में दहशत फैल गई है।

 

यह भी पढ़ें :— मुंबई में वैक्सीनेशन फर्जीवाड़ा: ट्रेन से बिहार भाग रहे आरोपी को GRP ने सतना में पकड़ा, 410 लोगों से वसूले 5 लाख

आधा दर्ज मजदूर गोदाम में फंसे हुए
दिल्ली के उद्योग नगर के जे-5 में स्थित एक जूता फैक्ट्री में सोमवार सुबह भीषण आग लग गई। फैक्ट्री से आग की लपटें देखकर इलाके में अफरा-तफरी मच गई। गोदाम के अंदर करीब आधा दर्जन लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। आग लगने के बाद कुछ महिलाएं गोदाम के बाहर रो रही हैं। उनका कहना है कि उनका बेटा और कुछ अन्य लोग गोदाम के अंदर फंसे हुए हैं। घटना में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं। वहीं, फैक्‍ट्री मालिक के मुताबिक, आग लगने की घटना के बाद से छह मजदूरों कोई अता पता नहीं चल रहा है।

 

आग बुझाने कोशिश में जुटी 31 दमकल
बताया जा रहा है कि इस गोदाम में ऑनलाइन प्रोडक्ट भेजने का काम किया जाता था। जिसकी पैकिंग का काम होता था। आग की खबर मिलते ही दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश लगातार जारी है। आग भीषण होने के कारण दमकल विभाग को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि कम से कम 5-6 लोग लापता हैं। मैं मौके पर जा रहा हूं। आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है। दमकल 31 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। मौके पर प्रशासन के आला अफसर भी पहुंच गए हैं। आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है। जान-माल के नुकसान की भी कोई खबर अब तक सामने नहीं आई है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned