scriptचुनाव के बीच बिहार सचिवालय में लगी भीषण आग, इस विभाग का दफ्तर जलकर खाक | Fire in Bihar Secretariat | Patrika News
विविध भारत

चुनाव के बीच बिहार सचिवालय में लगी भीषण आग, इस विभाग का दफ्तर जलकर खाक

पटना सचिवालय ( Fire in Secretariat ) में लगी भीषण आग
अग्निकांड में ग्रामीण विकास विभाग ( Rural Development ) का पूरा ऑफिस जलकर खास

Oct 20, 2020 / 02:51 pm

Kaushlendra Pathak

Fire in Bihar Secretariat

सचिवालय में लगी भीषण आग।

नई दिल्ली। बिहार चुनाव (Bihar Election) सरगर्मी के बीच राजधानी पटना में बड़ा हादसा हुआ है। सचिवालय ( Fire In Secretariat ) में अचानक भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि आग लगने के कारण ग्रामीण विकास विभाग ( Rural Development ) का पूरा ऑफिस ही जलकर खाक हो गया। आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची थी। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन, इस दौरान कई अहम फैलें जलकर राख हो गई। हालांकि, इस हादसे में कितना का नुकसान हुआ, इसका अभी अनुमान नहीं लगाया जा सका है।
पढ़ें- दीवाली पर चीनी प्रोडक्ट्स को टक्कर देने के लिए गाय के गोबर से बने 12 आइटम तैयार, जानें कैसे खरीद सकते हैं आप?

सचिवालय में भीषण आग

घटना सोमवार देर रात की है। घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों का कहना है कि देर रात सचिवालय बिल्डिंग के कमरे से अचानक आग की लपटें निकलने लगी। आग की लपटें काफी तेज थी। तुरंत इस घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। करीब 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और रातभर आगे बुझाने की कोशिश की गई। लेकिन, कामयाबी नहीं मिल सकी। सुबह तक आग बिल्डिंग में लगी रही। वहीं, फायर ब्रिगेड टीम का कहना है कि शॉट सर्किट के कारण यह हादसा हुआ है। लेकिन, इस हादसे में कितना का नुकसान हुआ इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सका है। बताया जा रहा है कि सचिवालय स्थित ग्रामीण विभाग का दफ्तर लगभग पूरी तरह जलकर खाक हो गई है। करीब आधा दर्जन कमरे को काफी नुकसान पहुंचा है। वहीं, कमरे के अंदर रखी कई अहम सरकारी फाइलें भी जलकर राख हो गई है। आग बुझाने के बाद भी काफी देर तक कमरे के अंदर से धुंआ निकलता रहा।
पढ़ें- Bihar Election: चुनावी स्थल पर नीतीश कुमार पर हमला, बाद में आरोपी के साथ किया गया ये काम

पहले भी हो चुकी है इस तरह की घटना

वहीं, गनीमत ये रही कि इस भीषण अग्निकांड में किसी के हताहत की कोई सूचना नहीं है। हालांकि, सरकारी अधिकारी इस हादसे को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिए हैं। गौरतलब है कि बिहार सचिवालय में आग लगने की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी सचिवालय में 2009 और 2016 में दो बार आग लग चुकी है। फरवरी, 2016 में स्वास्थ्य विभाग और सितंबर, 2016 में विकास भवन में आग लग चुकी है। इस अग्निकांड में कई जरूरी कागजात जलकर खाक हो गए थे । वहीं, अब देखना इस हादसे में किस तरह का और कितना नुकसान हुआ है।

Home / Miscellenous India / चुनाव के बीच बिहार सचिवालय में लगी भीषण आग, इस विभाग का दफ्तर जलकर खाक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो