Bihar Election: चुनावी स्थल पर नीतीश कुमार पर हमला, बाद में आरोपी के साथ किया गया ये काम

  • Bihar Election 2020: गया में चुनावी सभा के दौरान एक युवक ने नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) पर पत्थर फेंका
  • आरोपी युवक को सुरक्षाकर्मियों ने दबोचा, बाद में जेडीयू (JDU) उम्मीदवार के कहने पर छोड़ा गया

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Vidhan Sabha Chunav ) की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। जैसे-जैसे मतदान का समय नजदीक आते जा रहा है, सियासी हलचल तेज होती जा रही है। कई दिग्गज चुनावी मैदान में कूद चुके हैं और प्रत्याशियों के लिए ताबड़तोड़ प्रचार कर रहे हैं। इसी कड़ी में बिहार के सीएम और जेडीयू (JDU) अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) भी ताबड़ोतोड़ चुनावी रैली कर रहे हैं। वहीं, प्रचार करने पहुंचे कई नेताओं का विरोध भी हो रहा है। नीतीश कुमार के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ, जब वह गया के टेटुआ चुनावी रैली करने पहुंचे तो उनपर एक युवक ने पत्थर फेंक कर हमला किया। हालांकि, नीतीश कुमार को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। लेकिन, उनकी सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने आरोपी युवक को तुरंत दबोच लिया।

पढ़ें- Bihar Election: झारखंड में बैठकर बिहार चुनाव में हलचल मचा रहे RJD सुप्रीमो, कहा- 'पलटू राम तक ये कुर्सी पहुंचा देना'

नीतीश कुमार पर पत्थर से हमला

जानकारी के मुताबिक, नीतीश कुमार जेडीयू उम्मीदवार मनोरमा देवी के पक्ष में प्रचार के लिए अतरी के टेटुआ पहुंचे थे। जब वह रैली को संबोधित कर रहे थे, तभी भीड़ में शामिल एक युवक ने उन पर पत्थर फेंक दिया। गनीमत ये रही कि पत्थर मंच से पहले ही गिर गया। वहीं, नीतीश कुमार की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मी तुरंत उस युवक तक पहुंच गए और उसे दबोच लिया। उस युवक को पुलिस के हवाले कर दिया है। लेकिन, जेडीयू उम्मीदवार मनोरमा देवी के कहने पर पुलिस ने बाद में उस युवक को छोड़ दिया। वहीं, इस घटना से कुछ समय के लिए मौके पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। लेकिन, सुरक्षाकर्मियों ने बिना देरी किए माहौल का शांत कराया।

पढ़ें- Manipur Byelection: उपचुनाव को लेकर मणिपुर में सियासत गर्म, CM एन बीरेन सिंह ने कहा- BJP क्लीन स्वीप करेगी

नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद पर साधा निशाना

वहीं, चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने लालू राज पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 1990 से लेकर 2005 तक बिहार में गुंडागर्दी, अपहरण, नरसंहार का बोलबाला था। लेकिन, उसके बाद जब मुझे मौका मिला तो हमने सूबे में कानून राज स्थापित किया। नीतीश कुमार ने कहा कि क्राइम के मामले में अब बिहार का नंबर 23वां है। वहीं, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी चुनाव प्रचार के लिए गया पहुंचे। तेजस्वी ने चार विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया और ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां की। इस दौरान उन्होंने नीतीश सरकार पर निशाना साधा। गौरतलब है कि बिहार में 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान होना है। इसके लिए ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां जारी है।

Bihar Election
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned