scriptसुप्रीम कोर्ट के 4 नए जजों ने शपथ ली, न्यायालय में कुल 34 हुई जजों की संख्या | four new judges of Supreme Court sworn in | Patrika News
विविध भारत

सुप्रीम कोर्ट के 4 नए जजों ने शपथ ली, न्यायालय में कुल 34 हुई जजों की संख्या

कॉलेजियम ने 30 अगस्त को की थी नामों की सिफारिश
पिछले सप्ताह केंद्र ने दी मंजूरी
सोमवार को जजों ने दी पद और गोपनीयता की शपथ

नई दिल्लीSep 23, 2019 / 08:56 pm

Navyavesh Navrahi

supreme_court.jpg
सुप्रीम कोर्ट में 4 नए जजों ने अपना पद ग्रहण किया। चारों को पद की गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। केंद्र सरकार ने पिछले सप्ताह ही चार उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीशों के नामों को मंजूरी दी थी जबकि शीर्ष अदालत की कॉलेजियम ने 30 अगस्त को इन नामों की सिफारिश की थी।
मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, खुलेंगे घाटी में बंद पड़े 50 हजार स्कूल-कॉलेज और मंदिर

सुप्रीम कोर्ट के चार नए न्यायाधीशों ने सोमवार को अपने पद की शपथ ली है। इसके साथ ही न्यायालय में जजों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है। भारत के प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी, न्यायमूर्ति एस रवीन्द्र भट्ट, न्यायमूर्ति वी.रामसुब्रमण्यन और न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।
गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा बयान, पासपोर्ट, आधार, वोटर सबके लिए हो एक कार्ड

रिपोर्ट्स के अनुसार- अब सुप्रीम कोर्ट में न्यायाधीशों की संख्या 34 हो गई, जो कि स्वीकृत संख्या है। बता दें, इससे न्यायमूर्ति मुरारी पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय, न्यायमूर्ति भट्ट राजस्थान उच्च न्यायालय, न्यायमूर्ति वी.रामसुब्रमण्यन हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय और न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय केरल उच्च न्यायालय के प्रमुख थे।

Home / Miscellenous India / सुप्रीम कोर्ट के 4 नए जजों ने शपथ ली, न्यायालय में कुल 34 हुई जजों की संख्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो