script‘गोरक्षा’ के दावे की निकली हवा, सरकारी मदद न मिली तो गोशाला छोड़कर भागे गोसेवक | Gosevak fled Government help not received | Patrika News
मथुरा

‘गोरक्षा’ के दावे की निकली हवा, सरकारी मदद न मिली तो गोशाला छोड़कर भागे गोसेवक

योगी के अफसरों ने भी नहीं ली सुध, भूख प्यास से तड़प रही हैं गाय।

मथुराFeb 17, 2019 / 08:47 pm

अमित शर्मा

Goshala

‘गोरक्षा’ के दावे की निकली हवा, सरकारी मदद न मिली तो गोशाला छोड़कर भागे गोसेवक

मथुरा। गाय प्रेमियों के लिए ये खबर अच्छी नहीं है। नौहझील के गांव देदना में महंत द्वारा बनवाई गई गोशाला में 200 से अधिक गोवंश को छोड़कर गोसेवक भाग गए। इससे गोशाला में बंद गोवंश भूख-प्यास और ठंड से तड़प रहा है। गुस्साए ग्रामीणों ने सोमवार को ब्लाक मुख्यालय पर बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है।
एक महीने पहले बनी गोशाला

एक महीने पहले गांव में खेरे वाली मैया मंदिर के महंत द्वारा गोशाला बनवाई गई थी। महंत पूरनदास महाराज ने गांव में गोशाला बनवा कर गोसेवा का संकल्प लिया था। हेमराज के खेत में लकड़ी की बाढ़ लगाकर गोशाला बना दी। आसपास के गांवों से गोशाला में गोवंश इकट्ठा कर लिया। गोवंश के खाने-पीने और देखभाल की कोई उचित व्यवस्था नहीं हो सकी।
गोशाला में अव्यवस्थाओं के चलते हर रोज दो-तीन गोवंश दम तोड़ रहा है। शुक्रवार की रात लकड़ी की बाढ़ में बंद 200 से अधिक गोवंश को छोड़कर गोसेवक भाग खड़े हुए। गोशाला में बंद गोवंश भूख-प्यास और ठंड से तड़प रहा है। गोशाला की दुर्दशा देख देदना व मरहला मुक्खा गांवों के लोग भी दुखी हैं। प्रधान दयाराम ने बताया कि गोशाला में गोवंश भूख से तड़प रहा है। कोई अधिकारी कर्मचारी सुनने को तैयार नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो