scriptपहाड़ी इलाकों पर तीन दिन में करवट लेगा मौसम, हिमाचल में ओलावृष्टि तो पूर्वोत्तर में चलेगी आंधी | hail strom in himachal thunderstrom in north east area next three days | Patrika News
विविध भारत

पहाड़ी इलाकों पर तीन दिन में करवट लेगा मौसम, हिमाचल में ओलावृष्टि तो पूर्वोत्तर में चलेगी आंधी

देशभर में जानें मौसम का हाल
दक्षिण से पूर्वोत्तर मौसम लेगा करवट
कहीं बारिश तो कहीं आंधी का कहर

नई दिल्लीMay 10, 2019 / 01:31 pm

धीरज शर्मा

monsoon

पहाड़ी इलाकों पर तीन दिन में करवट लेगा मौसम, हिमाचल में ओलावृष्टि तो पूर्वोत्तर में चलेगी आंधी

नई दिल्ली। तेज धूप और लू के थपेड़ों के बीच मौसम विभाग ने राहत की खबर दी है। हालांकि ये खबर देश के पहाड़ी इलाकों में से एक हिमाचल प्रदेश के लिए आई है। जी हां मौसम विभाग ने प्रदेश में तीन दिन तक ओलवृष्टि की चेतावनी जारी की है। इसके मुताबिक शुक्रवार से रविवार तक हिमाचल वासियों को ओलों की मार झेलना पड़ेगी। ओलावृष्टि से सबसे ज्यादा नुकसान बागवानों को होगा।

इन राज्यों में बरसेंगे बदरा
मौसम विभाग की माने तो आने वाले 24 घंटों मे देश के पहाड़ी इलाकों में मौसम करवट लेगा। जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में गरज के बारिश होने की पूरी संभावना है। वही हिमाचल प्रदेश में ओलावृष्टि बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकती है। यहां कुछ जगहों तेज हवाओं के साथ ओले गिरने की आंशका है। इसके अलावा मैदानी इलाको की बात करे तो राजस्थान, पंजाब हरियाणा और चंडीगढ़ में चमक के साथ बारिश होगी।
कांग्रेस नेता दिव्या स्पंदना ने तस्वीरों से किया खुलासा, INS सुमित्रा में अक्षय कुमार को अपने साथ ले गए पीएम मोदी

यहां बना रहेगा लू का प्रकोप
एक तरफ बारिश के आसार तो दूसरी तरफ तेज गर्मी और लू के थपेड़ों की मार लोगों के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है। तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में लोग लू से बेहाल रहेंगे। इसके अलावा पूर्वी यूपी, पश्चिम राजस्थान, बिहार, छत्तीसगढ़ ओडिशा, विदर्भ और तेलंगाना में भी लू का कहर ऐसे ही बना रहेगा। हालांकि यहां शनिवार शाम से मौसम में बदलाव की उम्मीद है।

पूर्वोत्तर में चलेगी आंधी
देश के पूर्वोत्तर इलाकों में मौसम के मिजाज की बात करें तो अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। विभाग के मुताबिक यहां 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के आसार हैं। वहीं कुछ जगहों पर गरज के साथ छींटे भी पड़ सकते हैं।

Home / Miscellenous India / पहाड़ी इलाकों पर तीन दिन में करवट लेगा मौसम, हिमाचल में ओलावृष्टि तो पूर्वोत्तर में चलेगी आंधी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो