scriptकेरल में 36 घंटे से जमकर बरस रहे हैं बादल, आठ जिलों में बंद किए गए स्कूल | Heavy Rainfall in Kerala Last 36 hours School Closed in 8 district | Patrika News
विविध भारत

केरल में 36 घंटे से जमकर बरस रहे हैं बादल, आठ जिलों में बंद किए गए स्कूल

केरल के 14 जिलों में आठ जिलों में स्कूलों को बंद रखने का आदेश दे दिया गया है।

Jul 16, 2018 / 01:21 pm

Kapil Tiwari

Kerala Rain

Kerala Rain

तिरुवनंतपुरम। इस वक्त मानसून की बारिश ने लगभग पूरे देश को अपनी चपेट में ले लिया है। मैदानी इलाकों के साथ-साथ पहाड़ी इलाकों में भी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। देश के अंदर मानसून की बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में केरल सबसे आगे है। केरल में पिछले 36 घंटों से मूसलाधार बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटे में तो बारिश की वजह से 4 लोगों की मौत भी हो गई है। केरलवासियों के लिए मौसम विभाग की एक भविष्यवाणी ने भी मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मौसम विभाग ने केरल में सामान्य से अधिक बारिश की संभावना जताई है।

भारी बारिश से 24 घंटे में 11 लोगों की मौत, देश के इन राज्यों में बाढ़ का खतरा

आठ जिलों में स्कूलों को किया गया बंद

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के बाद बुधवार तक बारिश के रुकने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। इस बीच भारी बारिश के कारण आलप्पुषा जिले के चंदिरूर में मैंगलोर एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी पर मलबा गिर पड़ा, इस हादसे में कई लोगों को चोटें आईं। इस कारण करीब तीन घंटे की देरी के बाद ट्रेन चली। मूसलाधार बारिश का असर स्कूल-कॉलेजों पर भी पड़ रहा है। जानकारी के मुताबिक, 14 जिलों में से आठ में सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया गया है। साथ ही अधिकांश विश्वविद्यालय में परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है।

प्रदेश में आज भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने इन क्षेत्रों में जारी किया रेड अलर्ट

इन जिलों पर ज्यादा असर है बारिश का

36 घंटे से हो रही बारिश की वजह से राहत शिविरों में 3,000 से ज्यादा लोगों का रखा गया है। भारी बारिश की वजह से सबसे ज्यादा प्रभावित होनेवाले जिलों में, आलप्पुषा, इदुक्की, कोझिकोड, वयनाड, कोट्टायम, कोल्लम और कोच्चि शामिल हैं। इन जिलों में बारिश के लोगों जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रखा है।

लगातार झमाझम बारिश से उफान पर वैनगंगा

मैदानी इलाकों में भी बारिश की चेतावनी

केरल के अलावा मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। उत्तराखंड-मध्यप्रदेश में अगले 48 घंटों में तेज बारिश हो सकती है। मछुआरों को समुद्र तट से दूर रहने की सलाह दी गई है। उधर, पहाड़ी इलाकों में संभावित भूस्खलन की चेतावनी भी जारी की गई है। बीते दिनों राजधानी दिल्ली में मूसलाधार बारिश के बाद लोगों को कुछ देर के लिए गर्मी से राहत तो मिली, लेकिन वो राहत ज्यादा समय के लिए नहीं थी।

Home / Miscellenous India / केरल में 36 घंटे से जमकर बरस रहे हैं बादल, आठ जिलों में बंद किए गए स्कूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो