पहाड़ों पर बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में बढ़ाई ठंड, बारिश ने तोड़ा चार साल का रिकॉर्ड

  • दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है।
  • राजधानी में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश ने मौसम का पारा नीचे ला दिया।
  • दिल्ली की अगर बात करें तो मार्च में बारिश और ठंड पिछले चार सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। राजधानी में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश ने मौसम का पारा नीचे ला दिया है। इसके साथ ही पहाड़ों पर हो रही लगातार बर्फबारी और हिमस्खलन के चलते मैदानी इलाके एक बार फिर सर्दी की गिरफ्त में आ गए हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की अगर बात करें तो मार्च में बारिश और ठंड पिछले चार सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, तड़के तीन बजे अचानक शुरू की गोलीबारी

 

उत्तराखंड और हिमाचल में बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित

दरअसल, देश के पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड और हिमाचल में बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित हो गया है। वहीं, जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में बारिश और बर्फबारी के डबल अटैक से लोगों को समस्याओं का सामना करना रहा है। आलम यह है कि साल के जिस माह (मार्च) में श्रीनगर सैलानियों की चहलकदमी से गुलजार होता था, आज वहां सन्नाटा पसरा हुआ है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अनंतनाग और कुलगाम समेत कई इलाकों में खतरनाक हिमस्खलन और बारिश की अलर्ट जारी किया। जबकि लेह, कारगिल, पुंछ और राजौरी आदि इलाकों में मध्यम गति के हिमस्खलन की चेतावनी दी गई है।

इमरान खान ने मिलाया था पीएम मोदी को फोन, 'लड़ाई नहीं शांति का पक्षधर पाकिस्तान'

बारिश ने एक बार फिर लोगों को सर्दी का अहसास कराया

वहीं, पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी ने देश के मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ा दी है। उत्तराखंड में लगातार हो रही से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उससे सटे इलाकों में तेज बारिश हो रही है। पिछले दो दिनों से हो रही बारिश ने एक बार फिर लोगों को सर्दी का अहसास कराया है। आपको बता दें कि पिछले चार साल में शनिवार का दिन दिल्ली में मार्च महीने का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया। शनिवार को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

 

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned