कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, तड़के तीन बजे अचानक शुरू की गोलीबारी

वैश्विक मंच पर अमन और शांति की बात करने वाला पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

नई दिल्ली। वैश्विक मंच पर अमन और शांति की बात करने वाला पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में गोलीबारी के बाद पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में फायरिंग कर दी है। पाक सेना ने रविवार तड़के करीब 3 बजे सीमा पर अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। भारतीय जवानों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया। आपको बता दें कि पाकिस्तान लंबे समय से संघर्षविराम का उल्लघंन करता आ रहा है। जबकि पुलवामा आतंकी हमले और भारत की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई के बाद सीमा पर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी तेज हो चली है।

 

शोपियां में संघर्ष विराम का उल्लघंन किया

आपको बता दें कि इससे पहले शनिवार को पाकिस्तान ने जम्मू—कश्मीर के शोपियां में संघर्ष विराम का उल्लघंन किया था। जबकि पुंछ और राजौरी जिलों में भी पाकिस्तान के सैनिकों ने फायरिंग की। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंदर आनंद इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पाकिस्तान ने मेंढर, बालाकोट, नौशेरा और कृष्णा घाटी सेक्टरों में मोर्टार और छोटे हथियारों के जरिए शाम 6 बजे सीजफायर तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना जोरदार और प्रभावी तरीके से जवाबी कार्रवाई की गई। नौशेरा सेक्टर राजौरी जिले में है, जबकि कृष्णा घाटी, मेंढर और बालाकोट पुंछ जिले में है।

भारत की सैन्य कार्रवाई से पाकिस्तान बौखलाया

दरअसल, पुलवामा हमले के बाद पाक और पाक अधिकृत कश्मीर में भारत की ओर से की गई सैन्य कार्रवाई से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इसी के चलते पाकिस्तान ने इंडियन एयर स्पेस का अतिक्रमण किया था, जिसके बदले में भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान का एफ—16 लड़ाकू विमान मार गिराया था। इस संघर्ष में विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद वायु सेना का विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान की गिरफ्त में आ गया था। हालांकि बाद में भारत के दबाव में चलते पाकिस्तान को भारतीय जवान लौटाना पड़ा।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned