गुजरात के लिए मुश्किल भरे अगले 48 घंटे, मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

गुजरात के लिए मुश्किल भरे अगले 48 घंटे, मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने गुजरात के लिए चेतावनी जारी करते हुए अगले पांच दिनों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

नई दिल्ली। देश के कई इलाकों में भारी बारिश ने लोगों का जीवन मुश्किल कर दिया है। सौराष्ट्र में भी पिछले कई दिनों से हो रही लगातार बारिश से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश से बाढ़ के हालात बन गए हैं।

गुजरात के लिए अगले 48 घंटे मुश्किल वाले

मौसम विभाग ने भी ने गुजरात के लिए अगले 48 घंटे मुश्किल वाले बताए हैं और अलर्ट जारी कर दिया है। लगातार हो रही बारिश की वजह से कई रिहायशी इलाकों में जल-भराव हो गया है, जिससे लोगों को कई तरह की परेशानी का सामना कर पड़ रहा है। साथ ही मौसम विभाग ने गुजरात के लिए चेतावनी जारी करते हुए अगले पांच दिनों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

मूसलाधार से वलसाड और नवसारी में बाढ़ जैसे हालात

अब तक लगभग 19 लोगों की मौत

मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण गुजरात के सौराष्ट्र के तटीय इलाकों में गरजन के साथ भारी बारिश होगी। अधिकारियों के अनुसार राज्य में होने वाली कुल बारिश की 23 फीसदी अभी तक हो चुकी है। बारिश के चलते गुजरात में अभी तक लगभग 19 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसके चलते गुजरात के दस जगहों पर राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ की टीमें लगाई गई हैं। खबर है कि वलसाड और नवसारी जिलों में लगातार बारिश से सड़कों में पानी भर गया है और कई नदियां उफान पर हैं। भारी बारिश को देखते हुए दक्षिण और मध्य गुजरात में एक नेशनल हाइवे और तीन राजमार्गों समेत 197 सड़कों को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है।

दक्षिण गुजरात में मानसून मेहरबान, नदी-नाले उफान पर

गुजरात के नवसारी जिले के लगभग दो दर्जन गांवों में अलर्ट जारी किया गया है। यहां कई गांवों में बिजली भी गुल है, जिससे लोगों को बारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned