scriptहत्या पर जश्न मनाने वाले हिंदू नहीं हो सकते : प्रकाश राज | Hindus can not be celebrate killing | Patrika News
विविध भारत

हत्या पर जश्न मनाने वाले हिंदू नहीं हो सकते : प्रकाश राज

प्रकाश राज ने फिल्म पद्मावत और एस दुर्गा का भी समर्थन किया। उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी पर रोक उचित नहीं।

बाड़मेरJan 18, 2018 / 05:53 pm

Mazkoor

Prakash-Raj

हैदराबाद : दक्षिण की फिल्मों और बॉलीवुड में अपनी अहम पहचान रखने वाले प्रकाश राज अहम मुद्दों पर बेबाकी से राय रखने के लिए जाने जाते हैं। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर कई बार हमले कर चुके हैं। गुरुवार को उन्होंने एक कार्यक्रम में एक बार फिर उन दोनों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वे मैं एंटी हिंदू नहीं, बल्कि एंटी मोदी, हेगड़े और अमित शाह हैं। उनके मुताबिक वे लोग लोग हिंदू नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अनंत कुमार हेगड़े एक धर्म को दुनिया से हटाना चाहते हैं, ऐसा शख्स हिंदू हो ही नहीं सकता। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति हत्याओं का समर्थन करे, वह व्यक्ति हिंदू नहीं हो सकता। जब ये लोग ये तय कर सकते हैं कि मैं एंटी हिंदू हूं। तब मैं भी ये कह सकता हूं कि ये लोग हिंदू नहीं हैं। मैंने गौरी लंकेश की मौत पर लोगों को जश्न मनाते देखा। ये वो लोग थे, जिन्हें मेरे देश के प्रधानमंत्री फॉलो करते हैं। वो क्यों उस मुद्दे पर चुप रहे। उन्होंने क्यों उन लोगों से रुकने के लिए नहीं कहा। ये बात मुझे चुभती है। एक सच्चा हिंदू किसी की मौत पर जश्न नहीं मनाएगा। मेरे प्रधानमंत्री को चुने हुए मंत्री से ये सवाल पूछना चाहिए कि एक धर्म को खत्म करने की बात न कहें और अगर मेरा प्रधानमंत्री अपने मंत्री को ऐसी बातें करने से नहीं रोक रहा है तो मैं भी अपने प्रधानमंत्री से ये कहूंगा कि आप भी हिंदू नहीं हैं।

मुझे देश के संविधान पर गर्व है
प्रकाश राज ने केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के संविधान बदलने के बयान पर कहा कि चार दिन पहले वह सिरसी में थे। वहां संविधान बदलने की बात करने वाले एक केंद्रीय मंत्री के खिलाफ बोल रहा था। मुझे देश के संविधान पर गर्व है। मैंने सिरसी के उसी स्टेज से उनसे सवाल किया, डियर मंत्रीजी आपको मालूम है कि संविधान की शुरुआत में एक प्रस्तावना होती है। आपको मालूम है कि उसके मायने क्या हैं? जहां मैंने ये बात कही थी, तीन दिन बाद बीजेपी के लोगों का ग्रुप उस स्टेज पर गया और उसे गौमूत्र से साफ किया।

किया एस दुर्गा और पद्मावत का समर्थन
ऐसा करने वालों ने कहा कि प्रकाश राज बीफ खाता है और बीफ खाने वालों का समर्थन करता है। इसलिए हमने ये स्टेज साफ किया। मैंने स्टेज पर बीफ के बारे में बात नहीं की थी। ये लोग कुछ भी पैदा कर सकते हैं। एस दुर्गा फिल्म हिंदुत्व पर नहीं है, लेकिन ये लोग कहते हैं कि नहीं, नहीं ये हिंदुत्व पर ही है, तभी आपने इसका नाम एस दुर्गा रखा।
सुप्रीम कोर्ट पद्मावत फिल्म की रिलीज की बात करता है, लेकिन कुछ अराजक तत्व कहते हैं कि फिल्म रिलीज नहीं होनी चाहिए। आप सत्ता में हैं और कहते हैं कि फिल्म रिलीज नहीं होगी। अगर आप अराजक तत्वों का समर्थन करते हैं तो क्या आप हमारे और अभिव्यक्ति की आजादी के खिलाफ नहीं हैं।

 

Home / Miscellenous India / हत्या पर जश्न मनाने वाले हिंदू नहीं हो सकते : प्रकाश राज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो