scriptपाकिस्तान को भारत ने दिया एक और झटका, विश्व उर्दू कॉन्फ्रेंस का निमंत्रण किया रद्द | india cancelled invitation to pakistan for world urdu conference | Patrika News
विविध भारत

पाकिस्तान को भारत ने दिया एक और झटका, विश्व उर्दू कॉन्फ्रेंस का निमंत्रण किया रद्द

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान को एक और झटका
भारत ने विश्व उर्दू कॉन्फ्रेंस का निमंत्रण रद्द किया
व्यापार को भारत पहले ही कर चुका है बंद

Mar 14, 2019 / 04:06 pm

Kaushlendra Pathak

india-pakistan

पाकिस्तान को भारत ने दिया एक और झटका, विश्व उर्दू कॉन्फ्रेंस का निमंत्रण किया रद्द

नई दिल्ली। पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच काफी तनाव बढ़ गया है। लाख चेतावनी के बावजूद सीमा पर पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। बुधवार को पुंछ में पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी की गई, जिसके बाद एलओसी पर व्यापार बंद कर दिया गया। वहीं, भारत ने पाकिस्तान को एक और बड़ा झटका दिया है। पाकिस्तान को विश्व उर्दू कॉन्फ्रेंस का भेजा गया निमंत्रण अचानक भारत ने रद्द कर दिया है।
पाकिस्तान को एक और बड़ा झटका

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में 18 से 20 मार्च को आयोजित विश्व उर्दू कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान लेखक-साहित्याकार नहीं बुलाए जाएंगे। इस आयोजन में पाकिस्तान के विभिन्न विश्वविद्यालयों से नौ लोगों को आमंत्रित किया गया था, लेकिन अब बुलावे का निमंत्रण रद्द कर दिया गया है। राष्ट्रीय उर्दू भाषा विकास परिषद द्वारा आयोजित किए इस कॉन्फ्रेंस में दुनियाभर के मुस्लिम बुद्धिजीवी, साहित्याकारों और लेखकों को निंमत्रण भेजा गया है। यहां आपको बता दें कि यह परिषद मानव संसाधन विकास मंत्रालय के तहत आता है। इसके निदेशक अकील अहमद हैं। उन्होंने बताया कि पुलवामा आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ देश भर के लोग आक्रोशित हैं। देश के लोग चाहते हैं कि जब तक पाकिस्तान आतंक का रास्ता नहीं छोड़ता, तब तक उससे कोई संबंध नहीं रखना चाहिए। इसी भावना को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तानी वक्ताओं का निमंत्रण रद किया गया है। भारत के इस कदम से पाकिस्तान को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। हालांकि, पाकिस्तान की ओर से अभी तक इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Home / Miscellenous India / पाकिस्तान को भारत ने दिया एक और झटका, विश्व उर्दू कॉन्फ्रेंस का निमंत्रण किया रद्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो