scriptअफगानिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव संपन्न पर भारत ने दी बधाई, लोकतंत्र के लिए बताया मील का पत्थर | India congratulated on the presidential election in Afghanistan | Patrika News
विविध भारत

अफगानिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव संपन्न पर भारत ने दी बधाई, लोकतंत्र के लिए बताया मील का पत्थर

भारत ने अफगानिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न होने पर रविवार को बधाई दी
अफगानिस्तान में लोकतंत्र को बढ़ावा देने के लोगों के प्रयासों में यह एक मील का पत्थर बताया

नई दिल्लीSep 30, 2019 / 09:50 am

Mohit sharma

f4.png

नई दिल्ली। भारत ने अफगानिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न होने पर रविवार को बधाई दी और कहा कि अफगानिस्तान में शांति, सुरक्षा, स्थिरता, समृद्धि और लोकतंत्र को बढ़ावा देने के लोगों के प्रयासों में यह एक मील का पत्थर है।

भारत ने एक बयान में अफगानिस्तान की जनता, वहां की सरकार और सुरक्षा बलों की इस बात के लिए प्रशंसा की कि सभी के प्रयासों से चुनौतीभरी परिस्थितियों में 28 सितंबर को राष्ट्रपति चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न हो गया।

1984 दंगों पर बोले सुखबीर— मामलों को फिर से खोलना सुनिश्चित करे झारखंड सरकार

 

f1.png

बयान में कहा गया है कि हम धमकियों और हिंसा के बावजूद लोकतांत्रिक शासन और संवैधानिक प्रक्रिया में भरोसा जताने के लिए अफगान की जनता को एक बार फिर बधाई देते हैं।

ये चुनाव देश में शांति, सुरक्षा, स्थिरता, समृद्धि और लोकतंत्र को बढ़ावा देने के जनता के प्रयासों में एक महत्वपूर्व मील का पत्थर हैं।

गौरतलब है कि पूरे अफगानिस्तान में लोगों ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए शनिवार को मतदान किया, जबकि आतंकवादियों ने धमकी दी और उन्होंने चुनावी प्रक्रिया को बाधित करने का संकल्प लिया था।

राजधानी में बदमाशों का कहर, दिल्ली मेट्रो में छिनैती करने वाले 2 गिरफ्तार

 

f.png

मोदी के अमरीका दौरे पर कांग्रेस का तंज— भारत की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरे पीएम

अफगानिस्तान के मुख्य निर्वाचन आयुक्त हावा आलम नूरिस्तानी ने टोलो न्यूज से कहा कि सुरक्षा और तकनीकी समस्या के बावजूद एक अच्छा चुनाव रहा।

 

Home / Miscellenous India / अफगानिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव संपन्न पर भारत ने दी बधाई, लोकतंत्र के लिए बताया मील का पत्थर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो