scriptतबलीगी जमातः स्वास्थ्यकर्मियों से बदसलूकी के बाद नरेला सेंटर में सेना की टीम ने संभाला मोर्चा | Indian army medical team reached narela centre after tabligi jamat misbehave | Patrika News

तबलीगी जमातः स्वास्थ्यकर्मियों से बदसलूकी के बाद नरेला सेंटर में सेना की टीम ने संभाला मोर्चा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 03, 2020 04:14:27 pm

Coronavirus से जंग के बीच बढ़ रही तबलीगी जमातियों की बदसलूकी
डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के साथ कर रहे बुरा बर्ताव
शिकायत के बाद नरेला सेंटर पर पहुंची सेना की मेडिकल टीम

tabligi jamat

तबलीगी जमात के लोग

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) का कहर लगातार देशभर में बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र ( Maharahatra ) और केरल ( Kerala ) जैसे राज्यों में तो हालात ज्यादा चिंताजनक बने हुए हैं। सरकारें लगातार इस जानलेवा वायरस से बचाव के लिए कड़े कदम उठा रही हैं।
इस बीच जो बड़ी खबर सामने आ रही है वो ये कि दिल्ली नरेला में तबलीगी जमात के जलसे में शामिल लोगों के लिए बने आइसोलेशन कैंप में अब मदद के लिए इंडियन आर्मी की एक मेडिकल टीम भी पहुंच गई है।
जानिए पीएम मोदी 8 को छोड़कर क्यों अपनाया 9 अंक, क्या है कनेक्शन

दरअसल यहां लगातार डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के साथ बदसलूकी की शिकायतें मिल रही थीं। तबलीगी जमात में शामिल कुछ लोग चिकित्सकों समेत अन्य स्टाफ के साथ बुरा बर्ताव कर रहे थे।
इसके चलते भारतीय सेना ने अपनी मेडिकल टीम के साथ हथियारबंद प्रोटेक्शन टीम को भी भेजा है।

भारतीय सेना के पास नरेला आइसोलेशन कैंप में मेडिकल हेल्थ के लिए रिक्वेस्ट आई थी। इसके बाद सेना ने अपने दो डॉक्टरों और दो सपोर्टिंग स्टाफ की एक टीम नरेला भेजी है। इस टीम के साथ आर्मी की एक छोटी प्रोटेक्शन टीम भी भेजी गई है।
आपको बता दें कि दिल्ली के अलग-अलग अस्पताल के डॉक्टरों ने शिकायत कर कहा कि तबलीगी जमात के लिए डॉक्टरों को धमकी दे रहे हैं और जरूरी काम में बाधा डाल रहे हैं।

ये लोग करोना वायरस का टेस्ट करने की प्रक्रिया में भी बाधा डाल रहे हैं। ये तमाम लोग टेस्ट नहीं करने दे रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि उन्हें भर्ती करने की जरूरत नहीं है। ऐसे में मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा खतरे में हैं।
5 अस्पतालों में पुलिस तैनात
अस्पतालों के डॉक्टर की शिकायत के बाद दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर अस्पतालों में और क्वॉरेंटाइन केंद्रों में सुरक्षा बढ़ाने का अनुरोध किया।

इसके बाद दिल्ली पुलिस की ओर से सभी जगह अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है।
स्वास्थ्य सचिव की ओर से पुलिस कमिश्नर को लिखे गए पत्र में बताया गया कि निजामुद्दीन क्षेत्र से कुछ केंद्रों और अस्पतालों में लाए गए संदिग्ध मरीज डॉक्टरों से दुर्व्यवहार कर रहे हैं।

इन अस्पतालों और केंद्रों में बढ़ाई सुरक्षा
1. लोकनायकअस्पताल
2. राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल
3. जीटीबी अस्पताल
4. दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल
5. एम्स, झज्जर
देश का ऐसा राज्य जहां अब तक नहीं कोविड-19 का पॉजिटिव केस, जानिए क्या है वजह

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित मरकज आने वाले तबलीगी जमात के जलसे में शामिल कोरोना संदिग्धों को नरेला सहित अलग अलग जगह बने आइसोलेशन कैंप में रखा गया है। इनकी काफी शिकायतें भी आ रही हैं।
उत्तर रेलवे के सीआरपीओ दीपक कुमार ने भी बुधवार को बताया था कि जब मंगलवार की रात तबलीगी जमात के लोगों को तुगलकाबाद स्थित आइसोलेशन सेंटर पहुंचाया गया तो वे लोग वहां के स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं।
वे कर्मचारियों और डॉक्टरों के साथ बदसलूकी करने के साथ ही उन पर थूक भी रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो