जानें किस लिए इंडियन आर्मी को करनी पड़ी पाक कमांडर की कब्र की मरम्मत?

  • इंडियन आर्मी ( Indian Army ) ने पाक कमांडर ( Pak Commander ) की कब्र की कराई मरम्मत
  • दुनिया को दिया बड़ा संदेश, कहा- सैनिक मौत के बाद सम्मान और आदर का हकदार

नई दिल्ली। भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच अक्सर तनाव का माहौल कायम रहता है। हालात ये है कि दोनों देशों के बीच गोलीबारी की खबरें सामने आती रहती हैं। इतना ही नहीं पाकिस्तान हमेशा भारत में आतंकियों को घुसपैठ कराने की फिराक में रहता है। वहीं, भारतीय सैनिकों के द्वारा पाक को करारा जवाब दिया जाता है। लेकिन, इस बार इंडियन आर्मी ( Indian Army ) ने ऐसा मिसाल कायम किया है, जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। भारतीय सेना ने पाक से 'दुश्मनी' भुलाकर उसके एक कमांडर की 'कब्र' ( Grave ) की मरम्मत कराई है।

पढ़ें- नवरात्रि से पहले भक्तों को तोहफा, मोबाइल पर माता वैष्णो देवी के लाइव दर्शन और आरती

पाक सैनिक को सम्मान

भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में गुरुवार को एक पाक कमांडर की कब्र की मरम्मत की है। इसकी एक तस्वीर ट्विटर पर भी शेयर की गई है। Chinar Corps Indian Army नामक ट्विटर पेज पर शेयर की गई तस्वीर में लिखा गया है कि सितार-ए-जुर्रत मेजर मोहम्मद शबीर खान की याद में, जिनकी मौत पांच मई 1972 को हुई, हिजरी संवत 1630 में नौ सिख की जवाबी कार्रवाई में। इस पूरे मामले पर इंडियन आर्मी का कहना है कि शहीद सैनिक किसी भी देश का क्यों न हो, वह सम्मान का हकदार है। भारतीय सेना का कहना है कि किसी भी देश का सैनिक जब जंग लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त होता है तो वह सम्मान और आदर का हकदार होता है।

पढ़ें- Weather Forecast: मुंबई और पुणे में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

इंडियन आर्मी ने पूरी दुनिया को दिया बड़ा संदेश

भारतीय सेना ने कब्र की मरम्मती के बाद की तस्वीर शेयर की है। सेना का कहना है कि वह आदर और सम्मान के लिए हमेशा खड़ी है। इंडियन आर्मी का यह संदेश पूरी दुनिया को है। सोशल मीडिया पर इस काम के लिए भारतीय सेना की जमकर तारीफ हो रही है। लोग तस्वीर को शेयर कर रहे हैं, कमेंट और लाइक भी कर रहे हैं। हालांकि, पाकिस्तान की ओर से अब तक इस मामले में कोई बयान नहीं आया है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned