कोरोना काल में कई रूटों पर 12 स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ाए

मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, उधना, बांद्रा आदि स्टेशनों से बिहार आने ट्रेनों का बोझ कम करने के लिए लिया फैसला

नई दिल्ली। कोरोना काल में कई रूटों की ट्रेनों में रेलवे को यात्री नहीं मिल पा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कई स्टेशनों पर काफी यात्री मिल रहे हैं। मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, उधना, बांद्रा आदि स्टेशनों से बिहार आने वाली ट्रेनें खचाखच भरी दिखाई दे रही हैं। यात्रियों को राहत देते हुए पूर्व मध्य रेल प्रबंधन की ओर से 12 स्पेशल ट्रेनों के फेरे में बढ़ोतरी का निर्णय लिया गया है। इससे लंबी प्रतीक्षा सूची में काफी कमी आने की संभावना होगी। यह अलग बात है कि बिहार से वापसी को लेकर अधिकतर ट्रेनें खाली सीटों के साथ जा रही हैं।

Read More: पश्चिम बंगाल में आंशिक लॉकडाउन लागू, सभी राजनीतिक व धार्मिक समारोहों पर प्रतिबंध

समस्तीपुर मुंबई सेंट्रल के फेरे भी बढ़ाए

रिपोर्ट के अनुसार, उधना-दानापुर एक्सप्रेस का परिचालन उधना से तीन मई को एवं दानापुर से पांच मई को किया जाएगा। अहमदाबाद कोलकाता अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन अहमदाबाद से पांच मई को एवं कोलकाता से आठ मई को रवाना होगी। अहमदाबाद समस्तीपुर अहमदाबाद स्पेशल नौ मई को अहमदाबाद से तथा 12 मई को समस्तीपुर से रवाना होगी। मुंबई सेंट्रल समस्तीपुर मुंबई सेंट्रल मुंबई से एक,तीन,चार और छह मई को तथा समस्तीपुर से तीन,पांच, छह एवं और मई को खुलेगी।

मुंबई सेंट्रल भागलपुर स्पेशल

बड़ोदरा दानापुर बड़ोदरा तीन मई को बड़ोदरा से एवं चार मई को दानापुर से खुलेगी। अहमदाबाद दानापुर अहमदाबाद दो मई को अहमदाबाद से तथा चार मई को दानापुर से खुलेगी। वहीं,राजकोट समस्तीपुर राजकोट पांच को राजकोट से तथा आठ मई को समस्तीपुर से खुलेगी। इसी तरह बांद्रा टर्मिनल बरौनी बांद्रा टर्मिनल बांद्रा से तीन को तथा बरौनी से छह मई को खुलेगी। वहीं मुंबई सेंट्रल भागलपुर स्पेशल मुंबई से दो मई को तथा भागलपुर से चार मई को खुलेगी।

Read More: आज से होने जा रहे हैं ये 5 अहम बदलाव, रसोई गैस की कीमतों से लेकर बैंक तक बदल जाएंगी ये चीजें

भागलपुर के लिए भी मुंबई से ट्रेन

मुंबई भागलपुर मुंबई सेंट्रल, मुंबई से पांच को तथा भागलपुर से आठ मई को चलेगी। इसके साथ बांद्रा टर्मिनल दानापुर बड़ोदरा सुपरफास्ट बांद्रा से चार को और दानापुर से छह मई को रवाना होगी। अंबेडकर नगर गुवाहाटी स्पेशल अंबेडकर नगर सात तथा गुवाहाटी से 10 मई को रवाना होगी। सभी ट्रेनों में आरक्षित बोगियां भी दी गई हैं। आरक्षण प्राप्त कर यात्रियों को इन ट्रेनों में सवार होना होगा।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned