scriptआईएनएक्स मीडिया केस: पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 27 नवंबर तक बढ़ाई | INX Media case: P Chidambaram's judicial custody extended till 27 November | Patrika News

आईएनएक्स मीडिया केस: पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 27 नवंबर तक बढ़ाई

locationनई दिल्लीPublished: Nov 14, 2019 09:13:51 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

वकीलों की हड़ताल के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई पेशी
तिहाड़ जेल में बंद हैं पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम
सीबीआई ने 21 अगस्त को चिदंबरम को किया था गिरफ्तार

chidambram_news.jpg
आईएनएक्स मनी लॉन्ड्रिंग मामले में वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 27 नवंबर तक बढ़ा दी गई है। स्पेशल जज अजय कुमार कुहार की कोर्ट में पी चिदंबरम की आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी हुई। सुनवाई के बाद अजय कुमार ने ये आदिश दिया। बता दें, जिला अदालतों में वकीलों की हड़ताल चल रही है। इसी कारण चिदंबरम की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कराई गई।
अयोध्या फैसले के बाद मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाने की प्रक्रिया शुरू

गौर हो, कोर्ट ने पिछले महीने पी चिदंबरम की अंतरिम जमानत याचिका भी खारिज कर दी थी। पूर्व वित्तमंत्री ने अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए जमानत की मांग की थी। लेकिन कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को खारिज करते हुए उन्हें 13 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा था।
चिदंबरम को तिहाड़ जेल में रखा गया है। कोर्ट ने जेल प्रशासन को ये आदेश भी दिया था कि चिदंबरम को दवाओं, विदेशी शौचालय, सुरक्षा और अलग जेल-सेल जैसी सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं। कोर्ट ने चिदंबरम के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उन्हें घर का खाना खाने की छूट भी दे दी थी।
मुहूर्त देखकर 2020 से शुरू हो सकता है भव्य राम मंदिर का निर्माण

गौर हो, चिदंबरम को सीबीआई ने 21 अगस्त को आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था। फिलहाल मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में वे ईडी की कस्टडी में हैं।
15 मई, 2017 को सीबीआई ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। इसमें उन पर साल 2007 में आईएनएक्स मीडिया ग्रुप के लिए आने वाले 305 करोड़ के विदेशी फंड के लिए फॉरेन इंवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड से गलत तरीके से अनुमतियां लेने का आरोप लगाया गया था। उस समय पी चिदंबरम ही वित्तमंत्री थे। इसके बाद ईडी ने भी 2017 में चिदंबरम के खिलाफ एक केस दर्ज कराया था। इसी साल 16 अक्टूबर को ईडी ने भी उन्हें हिरासत में लिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो