scriptमुहूर्त देखकर 2020 से शुरू हो सकता है भव्य राम मंदिर का निर्माण | Construction of grand Ram temple can begin from 2020 | Patrika News

मुहूर्त देखकर 2020 से शुरू हो सकता है भव्य राम मंदिर का निर्माण

Published: Nov 10, 2019 10:40:29 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

मंदिर निर्माण के लिए देखी जाएगी मुहूर्त की घड़ीचबूतरे के पास होगा मंदिर का गर्भगृहट्रस्ट में शामिल होने वाले चेहरों पर टिकी सबकी निगाहें

ram_mandir_pillar.jpg
अयोध्या में राम मंदिर के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला दे दिया है। लंबे समय से लटका आ रहा ये फैसला आखिरकार निपट गया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सूत्रों का कहना है कि अगले साल 2020 से मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा। इसके लिए शुभ घड़ी (मुहूर्त) देखी जाएगी।
सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अयोध्या में जश्न की इजाजत नहीं

सूत्रों के अनुसार- इस समय जिस जगह चबूतरे पर रामलला विराजमान हैं, वहीं बनाए जाने वाले मंदिर का गर्भगृह होगा। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक ट्रस्ट के जरिए अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से तीन महीने के अंदर ट्रस्ट गठित करने को कहा है। अब इस ट्रस्ट में शामिल होने वाले चेहरों को लेकर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं।
अयोध्या फैसले पर केजरीवाल और प्रियंका गांधी की प्रतिक्रिया, कहा सौहार्द बनाए रखें देशवासी

सूत्रों के अनुसार- जिस तरह से 1951 में गुजरात में बकायदा धार्मिक चैरिटेबल ट्रस्ट बनाकर सोमनाथ मंदिर का निर्माण किया गया था, उसी तरह से राम मंदिर बनाने के लिए भी ट्रस्ट का गठन किया जाएगा। इस ट्रस्ट में सरकारी प्रतिनिधि और राम मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे संघ परिवार के संगठनों के लोग शामिल हो सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो