scriptकांग्रेस नेता अहमद पटेल को IT का समन, 400 करोड़ के हवाला मामले में होगी पूछताछ | IT Notice To Congress Leader Ahmed Patel | Patrika News
विविध भारत

कांग्रेस नेता अहमद पटेल को IT का समन, 400 करोड़ के हवाला मामले में होगी पूछताछ

बुरे फंसे कांग्रेस ( Congress ) के दिग्गज नेता अहमद पटेल ( Ahmed Patel )!
400 करोड़ के हवाला मामले में IT करेगी पूछताछ

Feb 18, 2020 / 07:38 pm

Kaushlendra Pathak

ahmed patel

हवाला मामले में IT ने कांग्रेस नेता अहमद पटेल को भेजा समन।

नई दिल्ली। कांग्रेस ( Congress ) के वरिष्ठ नेता और पार्टी के ट्रेजरर अहमद पटेल ( Ahmed Patel ) की मुसीबतें अचानक बढ़ गई है। आयकर विभाग ( Income Tax Department ) ने हवाला ट्रांसजेक्शन मामले में अहमद पटेल को समन जारी किया है। बताया जा रहा है कि पटले से 400 करोड़ के हवाला मामले में आयकर विभाग पूछताछ करेगी।
पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट में ईडी की कार्यवाही के खिलाफ विजय माल्या की याचिका पर सुनवाई

आयकर विभाग ने पटेल को 400 करोड़ रुपए के हवाला ट्रांसजेक्शन मामले में नोटिस जारी करते हुए पेश होने का आदेश दिया है। गौरतलब है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट विभिन्न कंपनियों द्वारा कांग्रेस पार्टी को भेजे गए 400 करोड़ रुपए से ज्यादा के हवाला ट्रांसजैक्शन की जांच कर रहा है। इसके पहले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अहमद पटेल को 11 फरवरी को समन जारी किया था और 14 फरवरी को पेश होने को कहा था। ये समन आईटी एक्ट के सेक्शन 131 के तहत जारी किया गया था।
पढ़ें- जयपुर में ईडी की बड़ी कार्रवाई, 15 करोड़ का सोना-चांदी और नकदी जब्त

हालांकि, अहमद पटेल ये कहते हुए आयकर विभाग के सामने 14 फरवरी को पेश नहीं हुए कि उनकी तबीयत खराब है। अहमद पटेल ने कहा था कि उन्हें सांस लेने में दिक्कत है और फिलहाल वह फरीदाबा के एक हॉस्पिटल में भर्ती हैं। हालांकि, यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि अहमद पटेल इस बार भी आयकर विभाग के सामने पेश होंगे या नही? आयकर विभाग के इस समन पर अहमद पटेल की ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Home / Miscellenous India / कांग्रेस नेता अहमद पटेल को IT का समन, 400 करोड़ के हवाला मामले में होगी पूछताछ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो