scriptजम्मू-कश्मीर: गणतंत्र दिवस पर इंटरनेट-मोबाइल सेवा बंद | Jammu and Kashmir: Internet-mobile service closed on Republic Day | Patrika News
विविध भारत

जम्मू-कश्मीर: गणतंत्र दिवस पर इंटरनेट-मोबाइल सेवा बंद

जम्मू-कश्मीर में छह बजे तक बंद हैं इंटरनेट सेवा
कॉलिंग और एसएमएस सेवा भी
पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाया गया था

नई दिल्लीJan 26, 2020 / 02:21 pm

Shivani Singh

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर में रविवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर मोबाइल-डेटा सेवा शाम छह बजे तक बंद कर दी गई है। इसके साथ ही कॉलिंग और एसएमएस सेवा भी शाम छह बजे तक बंद रहेगी। मोबाइल-डेटा (इंटरनेट) सेवाओं को शनिवार को बहाल करने के कुछ ही घंटों बाद उन्हें पुन: प्रतिबंधित कर दिया गया। रविवार सुबह मोबाइल कॉलिंग कनेक्टिविटी भी प्रतिबंधित कर दी गई।

यह भी पढ़ें

71वां गणतंत्र दिवस Live: राजपथ पर राष्ट्रपित ने ली परेड की सलामी, फहराया तिरंगा

जम्मू-कश्मीर से पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटे जाने के बाद पहली बार कड़ी सुरक्षा के बीच गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। गणतंत्र दिवस का मुख्य आयोजन शीतकालीन राजधानी जम्मू में किया गया, जहां उपराज्यपाल जी. सी. मुर्मू ने ध्वजारोहण किया।

वहीं, कश्मीर में प्रमुख कार्यक्रम श्रीनगर स्थित शेरे कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया गया, जहां उपराज्यपाल के सलाहकार फारुक खान ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। खान ने स्टेडियम में उपस्थित सैकड़ों लोगों को संबोधित किया और केंद्र शासित प्रदेश में लॉन्च की गई विकास योजनाओं के बारे में बताया।

delhi.jpeg
यह भी पढ़ें

दिल्ली चुनाव: घोषित उम्मीदवारों में 164 करोड़पति, पांच की संपत्ति 1 लाख से भी कम

वहीं उनके भाषण के बाद विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए। पूरे जम्मू एवं कश्मीर के जिला मुख्यालयों में भी गणतंत्र दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वहीं संभावित आतंकवादी हमले को लेकर मिली खुफिया सूचनाओं के मद्देनजर पूरी घाटी में पुलिस और अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त तैनाती की गई है।
इस दौरान श्रीनगर में लगभग सभी दुकानें बंद रहीं और पुलिस सभी वाहनों को रोककर अच्छी तरह से जांच-पड़ताल कर रही थी।

Home / Miscellenous India / जम्मू-कश्मीर: गणतंत्र दिवस पर इंटरनेट-मोबाइल सेवा बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो