scriptहिंदू रक्षा दल ने ली जेएनयू हिंसा की पूरी जिम्मेदारी, सरकार ने शुरू की जांच | JNU Violence: Hindu Raksha Dal takes full responsibility, Govt stars investigation | Patrika News
विविध भारत

हिंदू रक्षा दल ने ली जेएनयू हिंसा की पूरी जिम्मेदारी, सरकार ने शुरू की जांच

हिंदू रक्षा दल के प्रमुख पिंकी चौधरी (Pinki Chaudhary) ने किया हमले का दावा।
सरकार के सूत्रों के मुताबिक चौधरी के दावे की जांच शुरू की गई।
दिल्ली पुलिस नकाबपोशों की पहचान के लिए कर रही है कई प्रयास।

नई दिल्लीJan 07, 2020 / 02:31 pm

अमित कुमार बाजपेयी

pinky chaudhary
नई दिल्ली। राजधानी स्थित जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में रविवार शाम को हुई हिंसा (JNU violence) के बाद देशभर में उबाल है। ना केवल छात्र बल्कि तमाम क्षेत्रों के लोग इसके विरोध में सामने आए हैं। वहीं, इस बीच हिंदू रक्षा दल ने इस हिंसा की पूरी जिम्मेदारी लेने का दावा किया है। जबकि सरकार द्वारा इस दावे की जांच किए जाने की जानकारी भी सामने आई है।
BIG NEWS: जेएनयू में हमला करने वालों के साथ नीली चेक शर्ट वाली लड़की के बारे में बड़ा खुलासा

इस संबंध में हिंदू रक्षा दल के मुखिया पिंकी चौधरी (Pinki Chaudhary) ने कहा, “जेएनयू राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों का बड़ा अड्डा है और हम इसे नजरअंदाज नहीं कर सकते। हम जेएनयू में हमले की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं और कहना चाहते हैं कि वो हमारे कार्यकर्ता थे।”
https://twitter.com/ANI/status/1214175496440647680?ref_src=twsrc%5Etfw
पिंकी चौधरी ने आगे कहा, “अगर कोई भी और कहीं भी राष्ट्र विरोधी गतिविधि करता है तो हम भविष्य में भी ऐसी ही कार्रवाई करेंगे और यूनिवर्सिटी के अंदर घुसकर सबक सिखाएंगे।”

बिग ब्रेकिंगः JNU हिंसा पर छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष ने किया सबसे बड़ा खुलासा, बताया कैसे और किसने किया हमला
वहीं, केंद्र सरकार के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक हिंदू रक्षा दल के प्रमुख पिंकी चौधरी (Pinki Chaudhary) द्वारा किए गए दावों की जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही इस दावे की पूरी हकीकत सामने आ जाएगी।
सूत्रों ने आगे बताया कि जेएनयू में हमला (JNU violence) करने वाले नकाबपोशों की पहचान के लिए दिल्ली पुलिस वीडियो फुटेज के साथ ही फेस रिकगनिशन सिस्टम की भी मदद ले रही है।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि रविवार शाम को जेएनयू के भीतर कुछ नकाबपोश लोग घुस गए थे और उन्होंने छात्रों और कुछ प्रोफेसरों पर लाठी-डंडों-रॉड से हमला कर दिया था। इस हमले में जवाहरलाल नेहरू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) अध्यक्ष आइशी घोष समेत 30 से ज्यादा छात्र-छात्राएं घायल हो गए थे और उन्हें इलाज के लिए एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया।
BIG NEWS: अभी-अभी जेएनयू हिंसा पर इस मुख्यमंत्री ने दे दिया ऐसा बयान, मच गया बवाल

इस घटना के बाद जेएनयू प्रशासन और तमाम राजनेताओं, विभिन्न प्रतिष्ठित लोगों ने छात्रों पर हुए इस हमले की निंदा की थी और पुलिस से घटना के पीछे जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। वहीं, पुलिस ने इस मामले में जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष समेत 20 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

Home / Miscellenous India / हिंदू रक्षा दल ने ली जेएनयू हिंसा की पूरी जिम्मेदारी, सरकार ने शुरू की जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो