scriptउद्धव ठाकरे ने जेएनयू हिंसा की तुलना आतंकी हमले से की | JNU violence reminded me 26/11 Mumbai Terror Attack: Uddhav Thackeray | Patrika News
विविध भारत

उद्धव ठाकरे ने जेएनयू हिंसा की तुलना आतंकी हमले से की

(Uddhav Thackeray) ने कहा- 26/11 मुंबई आतंकी हमले की याद ताजा हो गई।
रविवार शाम को नकाबपोश हमलावरों ने जेएनयू में की मारपीट।
देश-विदेश से इस हमले के विरोध में हो रहा है प्रदर्शन।

uddhav thackeray on jnu attack
मुंबई। दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार रात हुई हिंसा को लेकर देश-विदेश से प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। हर तरफ इसका विरोध हो रहा है। हालांकि अब महाराष्ट्र के नवनियुक्त मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने जेएनयू में हुई हिंसा की तुलना किसी आतंकी हमले से की है। ठाकरे ने सोमवार को कहा कि जेएनयू हिंसा ने 26/11 मुंबई आतंकी हमले की याद दिला दी है।
BIG NEWS: इस साल राहुल गांधी के सिर पर सज सकता है यह ताज, सोनिया गांधी की है बड़ी ख्वाहिश

शिवसेना सुप्रीमो और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, “मुझे 26/11 मुंबई आतंकी हमले की याद आ गई। यह नकाबपोश हमलावर कौन थे, इसका पता लगाने के लिए जांच होनी चाहिए।”
उन्होंने आगे कहा, “आज देश के छात्रों के बीच डर का माहौल है, हम सभी को एकजुट होकर उनमें आत्मविश्वास जगाने की जरूरत है।”

https://twitter.com/ANI/status/1214101739063762944?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि रविवार शाम को जेएनयू के भीतर कुछ नकाबपोश लोग घुस गए थे और उन्होंने छात्रों और कुछ प्रोफेसरों पर लाठी-डंडों-रॉड से हमला कर दिया था। इस हमले में जवाहरलाल नेहरू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) अध्यक्ष आइशी घोष (jnu president aishe ghosh) समेत 30 से ज्यादा छात्र-छात्राएं घायल हो गए थे और उन्हें इलाज के लिए एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया।
BIG NEWS: मौसम विभाग ने जारी की बड़ी चेतावनी, कड़ाके की ठंड-शीतलहर के बाद अब कल से यह परेशानी, कर लें तैयारी

इस घटना के बाद जेएनयू प्रशासन और तमाम राजनेताओं ने छात्रों पर हुए इस हमले की निंदा की थी और पुलिस से घटना के पीछे जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।
गौरलतब है कि मुंबई में 26 नवंबर 2008 को भयावह आतंकी हमला हुआ था। चार दिनों तक चले इस हमले में 166 लोगों की जान गई थी जबकि 300 से ज्यादा मारे गए थे। इस हमले को 26/11 के नाम से भी पुकारा जाता है। इस हमले में लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकी पाकिस्तान से समुद्र के रास्ते मुंबई पहुंचे और वहां के तमाम स्थानों पर गोलीबारी कर तबाही मचा दी थी।

Home / Miscellenous India / उद्धव ठाकरे ने जेएनयू हिंसा की तुलना आतंकी हमले से की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो