scriptअमरीका के विरोध को दरकिनार कर पत्रकार डेनियल पर्ल के हत्यारे को रिहा किया, पाक में सुरक्षित जगह पहुंचाया | Journalist Daniel Pearl's killer released, bypassing US opposition | Patrika News
विविध भारत

अमरीका के विरोध को दरकिनार कर पत्रकार डेनियल पर्ल के हत्यारे को रिहा किया, पाक में सुरक्षित जगह पहुंचाया

Highlights

अलकायदा आतंकी अहमद उमर सईद शेख और उसके तीन साथियों को पाक कोर्ट ने बरी किया।
पर्ल के परिवार ने सुप्रीम कोर्ट के इस निर्णय को अन्याय पूर्ण बताया।

Feb 04, 2021 / 09:28 pm

Mohit Saxena

Ahmad Omar Saeed Sheikh

अहमद उमर सईद शेख

इस्लामाबाद। यूएस के विरोध को दरकिनार कर अमरीकी पत्रकार डेनियल पर्ल (US Journalist Daniel Pearl) की हत्या के आरोपी अलकायदा आतंकवादी अहमद उमर सईद शेख (Ahmad Omar Saeed Sheikh) को पाक के एक सुरक्षित जगह पहुंचा दिया गया है।
प्रशांत भूषण ने सरकार को घेरा, किसान आंदोलन पर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का भाषण पोस्ट किया

गौरतलब है कि पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने पर्ल की हत्या मामले (Pearl Murder) में आरोपियों की रिहाई को निलंबित कर सरकार के अनुरोध को खारिज दिया।
गौरतलब है कि गुरुवार को डेनियल पर्ल के अपहरण और हत्या मामले में अलकायदा आतंकी अहमद उमर सईद शेख और उसके तीन साथियों को पाक के सुप्रीम कोर्ट ने बरी कर दिया। इस फैसले पर अमरीका ने कड़ा ऐतराज जताया था। पर्ल के परिवार ने सुप्रीम कोर्ट के इस निर्णय को अन्याय पूर्ण बताया और इसे ‘न्याय की पूर्ण हत्या’ कहा था। गौरतलब है कि साल 2002 में पाक के शहर कराची में डेनियल पर्ल की हत्या कर दी गई थी। डेनियल पर्ल ‘द वॉल स्ट्रीट जर्नल’ के दक्षिण एशिया ब्यूरो प्रमुख थे।

Home / Miscellenous India / अमरीका के विरोध को दरकिनार कर पत्रकार डेनियल पर्ल के हत्यारे को रिहा किया, पाक में सुरक्षित जगह पहुंचाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो